USFDA ने दी ग्लेनमार्क के नेजल स्प्रे को मंजूरी, रायनाइटिस से मिलेगी राहत

 

ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने शुक्रवार को बताया कि उसकी सहायक कंपनी को अमेरिकी स्वास्थ्य नियामक से मौसमी एलर्जी रायनाइटिस के इलाज के लिए नाक में किये जाने वाले स्प्रे ‘रयाल्ट्रिस’ के विपणन की मंजूरी मिल गई है। ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने एक बयान में कहा कि कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई ग्लेनमार्क स्पेशियलिटी एसए (स्विट्जरलैंड) को रयाल्ट्रिस के लिए अपने नए औषधि आवेदन (एनडीए) पर यूएसएफडीए से मंजूरी मिल गई है।

उत्पाद का उपयोग वयस्कों और 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के बाल रोगियों में मौसमी एलर्जी रायनाइटिस के लक्षणों के उपचार के लिए किया जाता है। ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी रॉबर्ट क्रॉकार्ट ने कहा कि रयाल्ट्रिस को एफडीए की मंजूरी ग्लेनमार्क के लिए मील का एक पत्थर है और यह हमारे प्रमुख चिकित्सीय क्षेत्रों में नवीन उपचार विकल्प लाने के हमारे प्रयासों का स्पष्ट रूप से समर्थन करती है।

उन्होंने कहा कि एनडीए को इस मंजूरी के साथ, कंपनी इस नई दवा को चिकित्सकों और उनके रोगियों के लिए राइनाइटिस के लक्षणों के इलाज के वास्ते लाने के लिए तत्पर है, जिसमें नाक और नेत्र संबंधी लक्षण भी शामिल हैं।

From around the web