सनकी तानाशाह की घड़ी से खुलासा, उसका वजन 50 किलो कम हुआ

 
उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की सेहत को लेकर चर्चा हमेशा बनी रहती है। कई जासूसी एजेंसियां भी लगातार सनकी तानाशाह की हेल्थ को ट्रैक करती रहती हैं। इस बीच बीते हफ्ते नजर आए किम के दुबले हुए शरीर ने जानकारों का ध्यान खींचा है।  रिपोर्ट्स में उनकी स्विस घड़ी के हवाले से कहा जा रहा है कि उत्तर कोरिया के नेता का वजन कम हो गया है। हाल ही में नेता लंबे समय के लिए गायब हो गए थे। 
किम की नई तस्वीरों में उनकी घड़ी कलाई से कसी हुई नजर आ रही है। रिपोर्ट के अनुसार, यह एनालिसिस मंगलवार को प्रकाशित हुआ था।12 हजार डॉलर की कीमत की घड़ी को बीते कुछ महीनों की तस्वीरों से मिलाकर कर देखा था। 
दरअसल, खुफिया एजेंसी उत्तर कोरिया में सत्ता की स्थिरता के मद्देनजर किम के वजन को ट्रैक करती हैं। उत्तर कोरिया के प्रमुख के परिवार में कई लोगों को ह्रदय से जुड़ी बीमारियां हो चुकी हैं। दक्षिण कोरिया की जासूसी एजेंसी ने नवंबर को सांसदों को बताया था कि किम का अनुमानित वजन 140 किलोग्राम है। वहीं, सत्ता में आने के बाद उनका वजन 50 किलो बढ़ गया है।'विदेशी खुफिया एजेंसी यह जानना चाहती हैं कि क्या किम लंबे समय तक लीडर बने रहने के लिए अस्वस्थ हैं। 

From around the web

>