बकरीद से पहले बगदाद में जोरदार बम विस्फोट, 25 लोगों की मौत

 

इराक के बगदाद के व्यस्त बाजार में हुए बम विस्फोट में 25 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है। वहीं इस घटना में 35 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं और विस्फोट के कारण कुछ दुकानें जलकर खाक हो गईं। एक अधिकारी ने कहा कि हमलावरों ने सदर सिटी को निशाना बनाया। यह हमला बकरीद के एक दिन पहले किया गया है, जब लोग खरीदारी में जुटे थे। अभी तक किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इससे पहले इलाके में इस्लामिक स्टेट समूह ऐसे ही हमले कर चुका है।

इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-काधिमी ने फेडरल पुलिस कमांडर को हटा दिया है। इराकी सेना ने कहा है कि विस्फोट की जांच शुरू कर दी गई है। इराक के आंतरिक मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि स्थानीय रूप से निर्मित आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) का उपयोग करके यह हमला किया गया है। इससे पहले अप्रैल में सदर शहर में एक कार बम हमले में कम से कम चार लोग मारे गए थे।

यह धमाका बाजार में खड़ी कार में लगे विस्फोटक को रिमोट से उड़ाया दिया। इराकी सेना के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने बाजार के क्षेत्र के लिए जिम्मेदार संघीय पुलिस रेजिमेंट के कमांडर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। यह भी कहा कि जांच शुरू की गई है।

From around the web