World Aquatic Championships में तैरते समय बेहोश हुईं अनिता अल्वारेज, कोच ने बचाई जान

0
12


नई दिल्ली। हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में जारी वर्ल्ड एक्वेटिक्स चैम्पियनशिप में एक बड़ा हादसा होने से बच गया। चैम्पियनशिप के दौरान अमेरिका की महिला तैराक अनिता अल्वारेज डूब गई, जिन्हें उनकी कोच ने तत्परता दिखाते हुए बचा लिया। 25 साल की अनिता वुमन्स सोलो इवेंट में भाग ले रही थीं। अचानक बेहोश होकर डूबने लगीं। वह पूल की गहराई तक चली जा रही थीं, तभी कोच एंड्रिया फ्यूएंट्स (Andrea Fuentes) ने छलांग लगाई और उन्हें बचा लिया।

Advertisement

वर्ल्ड चैम्पियनशिप में तैरते समय बेहोश हुई महिला तैराक अनिता

हालांकि, अल्वारेज को जल्द ही होश आ गया और उन्हें तुरंत मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया। अब वे ठीक हैं। US स्विम टीम ने बयान जारी कर कहा कि अल्वारेज अब अच्छा महसूस कर रही हैं। डॉक्टर्स ने उनकी जांच की और सब कुछ सामान्य है। इस पूरे वाकये को देख पूरी अमेरिकी टीम सहम गई है। इस दौरान टीम की खिलाड़ी एक-दूसरे को संभालती नजर आई। ये सब कुछ इतना अचानक हुआ कि किसी को समझ ही नहीं आ रहा था कि ये कैसे हो गया।

वर्ल्ड चैम्पियनशिप में तैरते समय बेहोश हुई महिला तैराक अनिता

आपको बता दें कि लाइफगार्ड्स की लापरवाही सामने आई और वे खिलाड़ी को बचाने की जगह खड़े होकर तमाशा देखते रहे। इसके लिए कोच एंड्रिया ने लाइफगार्ड्स को फटकार भी लगाई। कोच फुएनटेस ने कहा, ‘मुझे इसलिए कूदना पड़ा। क्योंकि लाइफगार्ड ऐसा करने की जगह वहां बस खड़े थे।’

कोच एंड्रिया स्पेनिश तैराक हैं, जो चार बार ओलंपिक में मेडल जीत चुकी हैं। जब अनिता को बचाकर एंड्रिया पानी की सतह पर लाईं, तब उनकी मदद के लिए एक और स्टाफ मेंबर पहुंच गया था। दोनों मिलकर अनिता को जमीन तक लेकर आए।

ये भी पढ़ें : पूर्व तेज गेंदबाज विनय कुमार के घर गूंजी किलकारी, वाइफ ऋचा सिंह ने बेटी को दिया जन्म





Source link