HomeWorldWFP ने कहा- 60 लाख से अधिक लोगों के सामने...

WFP ने कहा- 60 लाख से अधिक लोगों के सामने…

नई दिल्ली | Sri Lanka Crisis : श्रीलंका के हालात दिन पर दिन खराब होते जा रहे हैं और अभी यहां की स्थिति में सुधार की कोई गुंजाइश भी नहीं है. ऐसे में WFP की एक रिपोर्ट सामने आई है जो चौंकान वाली है. विश्व खाद्य कार्यक्रम में कहा गया है कि श्रीलंका की कुल आबादी में से 60 लाख यानी 28 प्रतिशत से अधिक लोग ‘खाद्य असुरक्षा’ का सामना कर रहे हैं. ये हालात और खराब होने की आशंका है क्योंकि सबसे बदतर आर्थिक संकट से जूझ रहे देश में संकट गहराता जा रहा है. श्रीलंका फिलहाल गिरते विदेशी मुद्रा भंडार के कारण गंभीर संकट जूझ रहा है और सरकार आवश्यक आयात के लिए भुगतान करने में सक्षम नहीं है.

देश की 63 लाख आबादी पर संकट…

Sri Lanka Crisis : आर्थिक संकट के कारण यहां खाद्य सामग्री, दवाओं, रसोई गैस, ईंधन और टॉयलेट पेपर की भारी किल्लत हो गई है. लोगों को ईंधन और रसोई गैस खरीदने के लिए दुकानों के बाहर घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. विश्व खाद्य कार्यक्रम (WFP) ने शुक्रवार को श्रीलंका की स्थिति पर अपनी रिपोर्ट में कहा कि देश की 63 लाख यानी 28 प्रतिशत आबादी खाद्य असुरक्षा का सामना कर रही है और संकट गहराने के कारण हालात और खराब हो सकते हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि इनमें से कम से कम 65,600 लोग गंभीर खाद्य असुरक्षा का सामना कर रहे हैं. WFP ने आगाह किया कि यदि तत्काल हस्तक्षेप नहीं किया गया तो यह संख्या तेजी से बढ़ सकती है.

इसे भी पढें- पलक तिवारी ने रेड कलर के कॉर्सेट ट्यूब गाउन में गिराई बिजलिया….

खाद्य सामग्रियों की हो रही है भारी कमी…

Sri Lanka Crisis : WFP ने कहा कि भोजन की आसमान छूती कीमतों के कारण लोगों के लिए खाद्य आवश्यकताओं को पूरा करना मुश्किल हो रहा है. लगभग 67 लाख लोग पर्याप्त आहार नहीं ले पा रहे हैं. एजेंसी 2022 में 34 लाख लोगों तक पहुंचने के लिए अपनी पहुंच बढ़ा रही है. WFP ने कहा कि उसे अपनी जीवन रक्षक सहायता के लिए तत्काल 6. 3 करोड़ डॉलर की आवश्यकता है.

इसे भी पढें- रश्मिका मंदाना ने रेड कलर की डीपनेक ड्रेस में दिखाया सबसे ग्लैमरस लुक

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments