The Sandman Review: वेब सीरीज द सैंडमैन का रिव्यु

0
20

The Sandman Review: नेटफ्लिक्स को नई वेब सीरीज द सैंडमैन (The Sandman) में अपने हाथों पर एक विजेता मिल गया है. बता दे की ये वेब सीरीज नील गैमन के नाम के डरावने उपन्यास का रूपांतरण है और लंबे समय से इसके प्रीमियर के आसपास बड़ी प्रत्याशा बन रही थी। अब, जैसे ही 10-भाग की श्रृंखला स्ट्रीमिंग शुरू हो गई है, प्रशंसक इस पर अपनी राय साझा कर रहे हैं। गैमन का सैंडमैन वर्षों से पसंदीदा रहा है और ग्राफिक उपन्यास के प्रशंसकों को खुले हाथों से अनुकूलन प्राप्त हो रहा है।

सैंडमैन किस बारे में है?

Web Series The Sandman Review: ये सीरीज सपनों के राजा का अनुसरण करती है, जो 105 वर्षों तक बंदी बनाए जाने के बाद भाग जाता है और अपने राज्य में व्यवस्था बहाल करने के लिए निकल पड़ता है। हाथों और प्रारूपों को बदलने के बाद, द सैंडमैन को नेटफ्लिक्स द्वारा 2019 में एक फंतासी श्रृंखला के रूप में प्रकाशित किया गया था और 5 अगस्त को अंततः इसका प्रीमियर हुआ। यह एक शक्तिशाली व्यक्ति की कहानी बताता है जो सभी सपनों और बुरे सपने और मानव दुनिया के साथ अपनी बातचीत को नियंत्रित करता है। इस पहले सीज़न में, नेटफ्लिक्स ने गैमन की पहली दो द सैंडमैन किताबें: प्रील्यूड्स एंड नोक्टर्न्स और द डॉल्स हाउस को रूपांतरित किया।

सैंडमैन कास्ट और अन्य विवरण

द सैंडमैन के प्रत्येक एपिसोड का रनटाइम लगभग 37-54 मिनट का है। कुल 10 एपिसोड हैं। स्ट्रीज के अलावा, पहले सीज़न में ग्वेन्डोलिन क्रिस्टी, विविएन एचेमपोंग, बॉयड होलब्रुक, चार्ल्स डांस, असीम चौधरी, संजीव भास्कर, किर्बी हॉवेल-बैप्टिस्ट, मेसन अलेक्जेंडर पार्क और डोना प्रेस्टन भी हैं। स्टार वार्स के दिग्गज मार्क हैमिल प्रशंसक पसंदीदा चरित्र मर्व पम्पकिनहेड को आवाज देंगे। गैमन ने एलन हेनबर्ग के साथ श्रृंखला का सह-लेखन किया है, जो श्रोता के रूप में भी काम करने के लिए तैयार है।



सैंडमैन ट्विटर समीक्षा और प्रतिक्रियाएं

सैंडमैन को काफी हद तक सकारात्मक समीक्षा मिल रही है। डरावनी फिल्मों और श्रृंखलाओं ने हमेशा एक वफादार प्रशंसक का आनंद लिया है और ऐसा लग रहा है कि द सैंडमैन प्रशंसकों के दिलों में जगह बना लेगा क्योंकि वे श्रृंखला के एक और सीज़न का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। द सैंडमैन को प्रतिक्रिया देते हुए, ट्विटर उपयोगकर्ताओं में से एक ने कहा, “प्रदर्शन बहुत अच्छे हैं और दुनिया बड़ी है। यह बोल्ड है। यह मजेदार है। यह स्वप्निल है। यह आसानी से @netflix की अब तक की सबसे अच्छी, सबसे रचनात्मक श्रृंखला (sic) में से एक है।



एक अन्य द्रष्टा ने कहा, “यह शुद्ध रचनात्मकता, शुद्ध जादू और मिथक है। टॉम स्टुरिज ऐसा दिखता है और कार्य करता है जैसे कि मॉर्फियस (sic) की भूमिका के लिए पैदा हुआ हो।

The Sandman Review in Hindi : देखे हॉलीवुड की वेब सीरीज द सैंडमैन का रिव्यु

आपको बता दे द सैंडमैन (नेटफ्लिक्स), नील गैमन की प्रसिद्ध कॉमिक-बुक श्रृंखला के अनुकूलन के लिए, इसे स्क्रीन पर बनाने में 30 साल लग गए हैं, और थोड़ा आश्चर्य है। यह देवताओं और राक्षसों की एक बड़ी, साहसिक कहानी है, इतनी गहरी और समृद्ध है कि इसके चमत्कारों को 10 एपिसोड में समेटने का विचार सीमावर्ती हास्यास्पद लगता है।

फिर भी यह मेगाबजट फंतासी टेलीविजन का युग है, जिसमें छोटे पर्दे के लॉर्ड ऑफ द रिंग्स के आसन्न आगमन और हाउस ऑफ द ड्रैगन में गेम ऑफ थ्रोन्स ब्रह्मांड की वापसी है। अपने पहले सीज़न के साथ, द सैंडमैन उनके बीच गर्व से खड़ा हो सकता है, हालांकि उनके मूडी गॉथ बड़े भाई के रूप में।