ये डिवाइस मिनटों में फुल कर देगा टायर की हवा

 

जरा सोचिए, सुनसान इलाके में आपकी गाडी की हवा ‎निकल जाएग तब क्या होगा। हम आपके लिए ऐसा गैजेट लेकर आए हैं जो आपकी कार के टायर की हवा मिनटों में फुल कर देगा और आपको पता भी नहीं चलेगा।

एमआई 145पीएसआई पोर्टेबल इलेक्ट्रीक टायर एयर पंप फार कार एंड बाइक आपको अपनी कार के साथ कैरी करना चाहिए। यह आकार में इतना छोटा है कि आपकी पॉकेट में भी फिट हो जाता है। यह देखने में किसी ब्लूटूथ स्पीकर जैसा लगता है लेकिन असल में यह एक एयर कंप्रेसर है।

अगर रास्ते में आपकी कार के टायर की हवा कम हो जाती है तो आप बिना वक्त गवाएं मिनटों में ही इसे पूरी तरह से भर सकते हैं। यह डिवाइस आपको मैकेनिक के चक्कर काटने से बचाता है। इसमें एक नोजल होता है जिसमें एक वॉल लगा होता है जो आपकी कार के टायर से आसानी से फिट हो जाता है।

एक बार जब यह पांपा आपकी कार के टायर से फिट हो जाए तो आप इससे एयर प्रेशर छोड़ना शुरू कर सकते हैं और यह मिनटों में ही आपकी कार के टायर की हवा फुल कर देगा। इसमें एक एलसीडी डिस्पले भी दिया हुआ है जिसमें आप कार के टायर का प्रेशर भी चेक कर सकते हैं साथ ही साथ आपको इसमें कंट्रोल बटन भी मिलता है जिससे आप इसकी एक्टिविटी को कंट्रोल कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इस डिवाइस में बैटरी लगी रहती है जिसे आप यूएसबी चार्जर की मदद से चार्ज भी कर सकते हैं। यह 12 हजार एमएच की लिथियम आयन बैटरी होती है इसकी बदौलत आप जरूरत पड़ने पर कार के टायर में हवा भर सकते हैं। अगर बात करें डिवाइस की कीमत की तो वैसे तो इसकी असल कीमत 3499 रुपए रखी गई है लेकिन इस पर तकरीबन 28 फीसद का बंपर डिस्काउंट दिया जा रहा है जिसके बाद इसे 2499 रुपए में आप फ्लिपकार्ट पर मंगवा सकते हैं। आप इस एयर पंप की मदद से कार और बाइक समेत कई अन्य चीजों में एयर प्रेशर मेंटेन कर सकते हैं।

अगर आप अपनी फैमिली के साथ कार से कहीं पर जा रहे हो और किसी सुनसान इलाके में कार के टायर का एयर प्रेशर कम हो जाए तो ऐसे में अगर कार को तुरंत मैकेनिक के पास ना ले जाया जाए तो उसका टायर पंक्चर भी हो सकता है। सुनसान इलाके में ऐसा कम ही होता है जब आपको आसानी से मैकेनिक मिल जाए। अगर आप ऐसे किसी इलाके में फंस जाएं जहां पर चोरों का खतरा हो तो दिक्कत और भी ज्यादा बढ़ जाती है।

From around the web