महामुकाबले में क्या होगी पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन, हुआ खुलासा

 

आईसीसी टी20 विश्व कप का घमासान आज से शुरू होने वाला है। टूर्नामेंट का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि कल यानी रविवार को भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला खेला जाएगा। जिसको लेकर दोनों टीम तैयारियों में जुटी है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने भारत के खिलाफ हाई-वोल्टेज मुकाबले के लिए 12 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। आजम ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम की घोषणा की। टीम में जिसमें मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक शामिल हैं। मलिक और हफीज काफी अनुभवी हैं और विश्व कप में भारत के खिलाफ खेलने के उनके पिछले अनुभव से टीम को निश्चित ही लाभ होगा।

शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान टीम में शामिल

बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले 21 वर्षीय तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को भी शामिल किया गया है। लगभग दो वर्षों के बाद विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय क्रिकेट टीम बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तानी टीम का सामना करेगा। हालांकि विश्व कप में भारत का पाकिस्तान के उपर दबदबा कायम है, क्योंकि पाकिस्तानी टीम अभी तक विश्व कप में भारतीय टीम को मात नहीं दे सकी है। हालांकि, दोनों टीमों ने एक नए दृष्टिकोण के साथ टूर्नामेंट में प्रवेश किया है, जो युवा प्रतिभाओं से भरी हुई है और उन सभी को सबसे बड़े मंच पर खुद को साबित करने की भूख और उत्सुकता है।

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान (उप-कप्तान), हसन अली, हैदर अली, हारिस रऊफ और शाहीन शाह अफरीदी।

From around the web