सनराइजर्स से जुड़े नटराजन की जगह उमरान मलिक

 

जम्मू कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के कोविड-19 से संक्रमित खिलाड़ी टी नटराजन के विकल्प के तौर पर शुक्रवार को अल्प अवधि के लिए टीम में शामिल हुए। बायें हाथ के तेज गेंदबाज नटराजन को बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच से पहले कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया था।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 अभियान के लिए टी नटराजन की जगह अल्पकालिक अवधिक के लिये कोविड-19 विकल्प के रूप में मध्यम गति के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में शामिल किया है। मलिक ने जम्मू कश्मीर के लिए एक टी20 और एक लिस्ट ए मैच खेला है।

इस 21 साल के गेंदबाज ने इन मैचों में चार विकेट लिये है। वह पहले से ही नेट गेंदबाज के तौर पर सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा है। विज्ञप्ति के मुताबिक अनुच्छेद 6.1 (सी) के तहत,मूल टीम के सदस्य को टीम के जैव-सुरक्षित वातावरण (बायो-बबल) में फिर से प्रवेश करने की मंजूरी मिलने तक  फ्रेंचाइजी को एक अल्पकालिक वैकल्पिक खिलाड़ी के साथ करार करने की अनुमति है।

इसके अनुसार मलिक तब तक टीम का हिस्सा रहेंगे जब तक नटराजन ठीक नहीं हो जाते और उन्हें टीम में शामिल होने की अनुमति नहीं मिल जाती। नटराजन को फिलहाल 10 दिनों के लिए पृथकवास में रखा गया है और बायो-बबल में वापस आने से पहले उन्हें जांच में दो बार नेगेटिव आना होगा। तीस साल के इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 24 आईपीएल मैचों में 20 विकेट लिये हैं।

From around the web