सैमसन को तीसरे एकदिवसीय में मिल सकता है अवसर

 

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन अपने घुटने की चोट से उबर गए हैं और ऐसे में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ तीसरे ओर अंतिम एकदिवसीय क्रिकेट मैच में शामिल किया जा सकता है। सैमसन घुटने की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पहले दो मैचों में नहीं खेल पाये थे। ऐसे में उनकी जगह शामिल किये गये युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने पहले एकदिवसीय में अच्छा प्रदर्शन कर सभी का ध्यान खींच। इस कारण कप्तान शिखर धवन ने दूसरे एकदिवसीय में भी ईशान को ही जगह दी।
सैमसन को आईपीएल 2021 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने टीम का कप्तान बनाया था। उन्होंने लीग के कोरोना के कारण स्थगित होने से पहले 7 मैच में 277 रन बनाए थे। इसमें एक शतक शामिल था। इस प्रकार उनकी टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर थी।
श्रीलंका सीरीज से पहले इस बात को लेकर काफी चर्चा हो रही थी कि टीम मैनेजमेंट ईशान और सैमसन में किसे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी देगा पर सैमसन के चोटिल होन से ईशान को अवसर मिल गया। सैमसन अपने प्रदर्शन मे निरंतरता की कमी के कारण अभी तक टीम में जगह पक्की नहीं कर पाये हैं। उन्हें कई अवसर भी मिले पर वह उनका लाभ नहीं उठा पाये।
वहीं केरल से कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी ट्वीट करके सैमसन के फिट होने पर खुशी जताई थी। उन्होंने लिखा था कि सैम्सन भारतीय टीम में चयन के लिए दोबारा उपलब्ध होंगे।

From around the web