साइना नेहवाल ने टूर्नामेंट में जीत के साथ किया आगाज

 

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल इंडिया ओपन 2022 के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। साइना ने इस टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया है। उनका पहला मैच चेक रिपब्लिक की तेरेजा स्वाबिकोवा के खिलाफ था। हालांकि चेक रिपब्लिक की खिलाड़ी यह मैच पूरा नहीं कर सकीं और दूसरे गेम में ही उन्होंने मैच छोड़ दिया। इसके साथ ही साइना दूसरे दौर में पहुंच गई। साइना को इस प्रतियोगिता में चौथी वरीयता दी गई है।

ये खिलाड़ी अगले दौर में पहुंचे

पूर्व चैंपियन साइना नेहवाल के अलावा एचएस प्रणय, विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन और मालविका बंसोड़ ने बुधवार को यहां इंडिया ओपन के दूसरे दौर में पहुंचने के लिए अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की। चेक गणराज्य की तेरेजा स्वाबिकोवा को दूसरे गेम में हराने के बाद साइना ने दूसरे दौर में जगह पक्की कर ली। पुरुष एकल मैच में प्रणय ने स्पेन के पाब्लो एबियन को 33 मिनट में 21-14, 21-7 से हराकर अगले दौर में जगह बना ली।

एबियन ने प्रणय के खिलाफ 6-2 की बढ़त बनाने में कामयाबी हासिल की, इससे पहले कि भारतीय खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाया और स्पैनियार्ड को मात देने के लिए नेट एक्सचेंजों को शानदार ढंग से नियंत्रित किया। उनका अगला मुकाबला मिथुन मंजूनाथ से होगा, जिन्होंने फ्रांस के अरनौद मर्कले को 21-16, 15-21, 21-10 से हराया। 20 वर्षीय सेन को शुरुआती गेम में अधम हाटेम एल्गामल ने मात दी, इसके बाद केवल 25 मिनट में मिस्र के खिलाड़ी को तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी ने मैच को 21-7 से जीतकर समाप्त कर दिया।

महिला एकल में युवा मालविका बंसोड़ ने सामिया इमाद फारूकी को 21-18, 21-9 से मात दी। दूसरे दिन के खेल का मुख्य आकर्षण जाहिर तौर पर यह था कि चौथी वरीयता प्राप्त साइना स्वाबिकोवा के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करेगी, क्योंकि वह चोट से उबरने के बाद वापसी कर रही थी।

From around the web