राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को 14 करोड़ रुपये में रिटेन किया, रिटेंशन विंडो 30 नवंबर को बंद

 

केरल के विकेटकीपर-बल्लेबाज के 14 करोड़ रुपये के वेतन पर सहमत होने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी 2022 सीज़न के लिए कप्तान संजू सैमसन को बरकरार रखा है। रिपोर्ट के अनुसार रॉयल्स जोस बटलर, लियाम लिविंगस्टोन और यशस्वी जायसवाल को भी साइन करना चाह रही है। ESPNcricinfo वेबसाइट ने बताया कि 27 वर्षीय रॉयल्स फ्रेंचाइजी के कप्तान के रूप में बने रहेंगे। आईपीएल की सभी टीमों के लिए रिटेंशन विंडो 30 नवंबर को बंद हो जाएगी। 

सैमसन 2018 में 8 करोड़ रुपये में रॉयल्स में शामिल हुए

सैमसन 2018 में 8 करोड़ रुपये में रॉयल्स में शामिल हुए थे। उन्होंने स्टीव स्मिथ से पिछले सीज़न में रॉयल्स के कप्तान के रूप में पदभार संभाला था और हालाँकि वह टीम को आईपीएल 2021 के प्लेऑफ़ में ले जाने में विफल रहे, फिर भी वह 137 के स्ट्राइक-रेट से 484 रन बनाकर समाप्त हुए। इंग्लैंड के विकेटकीपर बटलर के जल्द ही रिटेंशन पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद है, लेकिन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की स्थिति और उपलब्धता अभी भी स्पष्ट नहीं है। स्टोक्स ने 2021 में क्रिकेट से ब्रेक लिया और एशेज 2021 से पहले ही ट्रेनिंग पर लौटे हैं। यह लिविंगस्टोन के बीच टॉस होगा, जो टी 20 विश्व कप 2021 में इंग्लैंड के लिए सनसनीखेज था, और स्टोक्स सैमसन और बटलर के बाद तीसरे स्थान पर बने रहने के लिए।

एक टीम कुल चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है 

जायसवाल को रिटेन करने पर रॉयल्स को केवल 4 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे क्योंकि वह अभी भी अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। आईपीएल के नियमों के मुताबिक एक टीम कुल चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है जिनमें से ज्यादा से ज्यादा दो विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। इस व्यवस्था पर 42 करोड़ रुपये खर्च होते हैं लेकिन फिर भी नीलामी में खर्च करने के लिए मालिक के पास 48 करोड़ रुपये बचे हैं। रॉयल्स के 28 नवंबर तक अंतिम तीन रिटेंशन को सील करने की उम्मीद है।


 

From around the web