पी वी सिंधू ने इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में किया प्रवेश

 

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू ने एक गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए दक्षिण कोरिया की सिम युजिन को हराकर इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। मौजूदा विश्व चैम्पियन तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू ने युजिन को 14 . 21, 21 . 19, 21 . 14 से हराया। अब उसका सामना जापान की असुका ताकाहाशी और दूसरी वरीयता प्राप्त थाईलैंड की इंतानोन रेचानोक के बीच होने वाले दूसरे क्वार्टर फाइनल की विजेता से होगा।

भारत के बी साइ प्रणीत पुरूष एकल क्वार्टर फाइनल में ओलंपिक चैम्पियन और पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से खेलेंगे । विश्व रैंकिंग में 16वें स्थान पर काबिज प्रणीत ने फ्रांस के 70वीं रैंकिंग वाले क्रिस्टो पोपोव को 21 . 17, 14 . 21, 21 . 19 से हराया।

पुरूष युगल में भारत की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का सामना मलेशिया के गोह जे फेइ और नूर इजुद्दीन से होगा। सिंधू के लिये युजिन के खिलाफ मैच आसान नहीं था। उसने एक समय 7 . 1 की बढत बना ली लेकिन जापानी खिलाड़ी ने लगातार छह अंक लेकर वापसी की और फिर ब्रेक तक 11 . 10की बढत बना ली।

उसने इस लय को कायम रखते हुए पहला गेम जीता। दूसरे गेम में भी शुरूआत आक्रामक रही लेकिन सिंधू ने अपने स्ट्रोक्स पर नियंत्रण रखकर उसे लंबी रेलियों में उलझाया। अपने अपार अनुभव का प्रयोग करते हुए सिंधू ने यह गेम जीता । निर्णायक गेम में सिंधू ने युजिन को मौका नहीं दिया।

From around the web