भारत-पाक मैच पर मेगा शो की तैयारी, थिएटर में उठा सकेंगे टी20 वर्ल्ड कप का लुत्फ

 

 टी20 वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी है। क्रिकेट प्रेमी भारत-पाकिस्ता मैच का लुत्फ अब थिएटर में बड़ी स्क्रीन पर उठा सकेंगे। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन आगामी 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में किया जाएगा। ये मैच नई दिल्ली, मुंबई, पुणे और अहमदाबाद सहित 35 से अधिक शहरों के 75 से अधिक सिनेमाघरों में प्रदर्शित किए जाएंगे. वहीं कप्तान कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

मल्टीप्लेक्स चेन पीवीआर सिनेमा ने शुक्रवार को कहा कि उसे आईसीसी मेन्स टी20 विश्व कप 2021 के दौरान क्रिकेट मैचों की लाइव स्क्रीनिंग के अधिकार मिले हैं। पीवीआर ने कहा कि उसने आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल और फाइनल के साथ-साथ इंडिया के सभी मैचों की लाइव स्क्रीनिंग के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के साथ एक समझौता किया है। ये मैच नई दिल्ली, मुंबई, पुणे,भोपाल और अहमदाबाद सहित 35 से अधिक शहरों के 75 से अधिक सिनेमाघरों में प्रदर्शित किए जाएंगे।

जर्सी

ड्राइव इन सिनेमा में होगा भारत-पाकिस्तान मैच का प्रसारण

वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पर्यटन विकास निगम की इकाई होटल लेक व्यू रेसीडेंसी परिसर में स्थित ड्राइव इन सिनेमा में आगामी 24 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान के हाई-वोल्टेज क्रिकेट मैच का लाइव टेलीकास्ट होगा। पर्यटन विभाग के प्रबंध संचालक एस. विश्वनाथन ने शुक्रवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को शाम 7 बजे से आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 के दोनों देशों के मध्य खेले जाने वाले मैच के प्रसारण और दर्शकों की सुविधाओं के मद्देनजर परिसर में सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं। मैच का लाइव टेलीकास्ट प्रदेश की सबसे बड़ी स्क्रीन (70×30) पर होने पर दर्शकों को मैच का अद्वितीय आनंद आएगा। सीमित क्षमता होने के कारण ड्राइव इन मैच देखने के लिए ड्राइव-इन के टिकट विण्डो (बॉक्स ऑफिस) पर टिकट की प्री-बुकिंग की सुविधा उपलब्ध है।

हर चौके-छक्के पर बजेगा म्यूज़िक

ड्राइव इन सिनेमा के प्रबंधक विपिन कटारे ने बताया कि मैच के दौरान लगने वाले हर चौके और छक्के पर म्यूजिक बजेगा, इसके साथ ही परिसर में संचालित फ़ूड कोर्ट से क्रिकेट लवर्स अपना मनपसंद फ़ूड भी आर्डर कर सकेंगे जो कि उनकी कार में सर्व किया जाएगा। कटारे ने बताया कि इस दिन करवा चौथ का पावन पर्व भी है। इसलिए परिसर में एक सेल्फी पॉइन्ट भी बनाया गया है, जिसे ‘करवा चौथ सेल्फ़ी पॉइन्ट’ नाम दिया है। इस सेल्फ़ी पॉइन्ट पर कपल अपनी और फैमिली के साथ सेल्फ़ी ले सकेंगे। लगभग 80 कारों की क्षमता वाले इस परिसर में कार पार्किंग के अतिरिक्त टू- व्हीलर्स से यहां आने वाले दर्शकों के लिए 50 आरामदायक चेयर का सिटिंग अरेंजमेंट्स भी किया गया हैं।

गौरतलब है कि ड्राइव इन सिनेमा परिसर में 70’× 30′ की वृहद स्क्रीन आरसीसी स्ट्रक्चर पर ब्रिक्स वॉल बनाई गई है। प्रोजेक्शन रूम में 4 K प्रोजेक्टर इंस्टॉल किया गया है, जिससे बेहतरीन क्वालिटी का प्रोजेक्शन स्क्रीन पर होता है, साथ ही हाई क्वालिटी साउंड के 4 बूफ़र और लगभग 50 स्पीकर्स परिसर में इंस्टॉल किये गए हैं। बता दें कि दोनों देश वनडे विश्व कप में 7 और टी20 वर्ल्ड कप में 5 बार आमने-सामने हुए हैं। लेकिन एक बार भी पाकिस्तान को जीत नसीब नहीं हुई है।

From around the web