मिशेल स्टार्क ने पहले वनडे में आस्ट्रेलिया को दिलाई जीत, वेस्टइंडीज को 133 रन से हराया

 

मिशेल स्टार्क के 48 रन पर पांच और जोश हेजलवुड के 11 रन पर तीन विकेट की बदौलत आस्ट्रेलिया ने पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां वेस्टइंडीज को 123 रन पर समेटकर 133 रन से जीत दर्ज की।

वर्षा से प्रभावित मैच में 49 ओवर में 257 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने आठवें ओवर में 27 रन तक ही छह विकेट गंवा दिए थे लेकिन कप्तान कीरोन पोलार्ड (56) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा अल्जारी जोसेफ (17) के साथ सातवें विकेट के लिए 68 रन जोड़कर टीम को उसके न्यूनतम स्कोर पर सिमटने से बचाया।

पूरी टीम हालांकि 26.2 ओवर में ही पवेलियन लौट गई। इससे पहले आस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान एलेक्स कैरी ने 67 रन की पारी खेलने के अलावा एश्टन टर्नर (49) के साथ पांचवें विकेट के लिए 104 रन जोड़े जिससे टीम 49 ओवर में नौ विकेट पर 252 रन बनाने में सफल रही। घुटने की चोट के कारण आरोन फिंच के बाहर होने के कारण कैरी पहली बार कप्तानी कर रहे थे।

लेग स्पिनर हेडन वाल्श ने करियर में पहली बार पांच विकेट चटकाए। उन्होंने 39 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही। एविन लुईस ने पारी की पहली ही गेंद पर स्टार्क को वापस कैच थमाया। स्टार्क ने अपने अगले ओवर में जेसन मोहम्मद (02) को बोल्ड किया।

हेजलवुड ने शिमरोन हेटमायर (11) का अपनी ही गेंद पर कैच लपका जबकि स्टार्क ने निकोलस पूरन (00) को पगबाधा किया। हेजलवुड ने छठे ओवर में डेरेन ब्रावो (02) को पगबाधा करके वेस्टइंडीज का स्कोर पांच विकेट पर 23 रन किया। इस तेज गेंदबाज ने इसके बाद जेसन होल्डर (00) को भी पवेलियन भेजा। पोलार्ड और जोसेफ ने विकेटों पर पतन पर विराम लगाया लेकिन टीम को बड़ी हार से नहीं बचा पाए।

From around the web

>