रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से जीता कोलकाता नाइट राइडर्स

 

आईपीएल 2021 का क्वालिफायर-2 बेहद ही रोमांच दौर से गुजरा। जिसमें कोलकाता (Kolkata Knight Riders) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) की सुपरहिट टीम रही दिल्ली (Delhi Capitals) को हरा कर बाहर कर दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम तीसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है। दिल्ली के दिए 136 रन के छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर टीम एक समय एक विकेट पर 123 रन बना कर जीत की और बढ़ गई थी, लेकिन दिल्ली के गेंदबाजों ने फिर से घातक गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 11 गेंदों पर ही 4 विकेट लेकर पूरा मैच ही पलट दिया। ऐसे में मुसीबत में घिरी केकेआर को अंतिम 2 गेंदों पर जीत के लिए 6 रन बनाने थे। तभी केकेआर के राहुल त्रिपाठी का बल्ला ऐसा चला कि उसने फिर से मैच अपने पक्ष में करते हुए यादगार जीत दिला ही दी। राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाकर केकेआर को फाइनल और दिल्ली को बाहर का रास्ता दिखाया।

शारजहां में हुए मुकाबले में दिल्ली ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 135 रन का छोटा सा स्कोर खड़ा किया था। लेकिन मजबूत दिख रही केकेआर के भी इस लक्ष्य को पाने में पसीने आ गए। हालांकि केकेआर ने 19.5 ओवर में 7 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

केकेआर तीसरी बार फाइनल में

आपको बता दें कि केकेआर की टीम दो बार फाइनल खेल चुकी है अब उसका ये तीसरा फाइनल होगा। इससे पहले 2012 और 2014 में केकेआर फाइनल में पहुंची और दोनों बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया। अबकी बार केकेआर फाइनल मुकाबले में 15 मई को चेन्नई (सीएसके) से भिड़ेगी।

बड़े मुकाबले में फिर फेल हो गई दिल्ली

आईपीएल के पूरे सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन कर प्वाइंट टेबल में टॉप पर बनी रहने के बावजूद दिल्ली टीम फिर एक बार बड़े मुकाबले में फेल हो गई। दिल्ली ने पहले क्वालिफायर-1 में चेन्नई सुपर किंग्स से मात खाई और अब कोलकाता के हाथों मिली हार ने उसके फाइनल में जाने का सपना चकनाचूर कर दिया। पिछले सीजन में भी दिल्ली फाइनल में पहुंची थी लेकिन हार गई थी।

From around the web