हरमनप्रीत कौर WBBL ‘प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट’ नामित होने वाली पहली भारतीय बनीं

 

भारतीय महिला T20I कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि वह आशान्वित हैं और महिला इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के जल्द होने का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। हरमनप्रीत टूर्नामेंट में 66.50 की औसत और 135.25 की स्ट्राइक-रेट से 399 रन बनाने के बाद मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए शानदार सीजन के बाद डब्ल्यूबीबीएल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट नामित होने वाली पहली भारतीय बनीं, जिसमें तीन मैच जीतने वाले अर्धशतक शामिल हैं। मुझे लगता है कि हम इसे लंबे समय से देख रहे हैं और मुझे उम्मीद है, आप जानते हैं, जल्द ही यह महिला आईपीएल भी शुरू होगा और हम वहां विदेशी खिलाड़ियों को भी आमंत्रित करेंगे ताकि वे भी हमारे घरेलू खिलाड़ियों के साथ अपना अनुभव साझा कर सकें। ईएसपीएनक्रिकइंफो वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार हरमनप्रीत ने कहा।

हरमनप्रीत भारतीय महिला क्रिकेट के लिए आधार

मुझे लगता है कि यह ऐसी चीज है जिसका हम वास्तव में इंतजार कर रहे हैं और मुझे आशा है, आप जानते हैं, यह शुरू हो जाएगा। प्रदर्शन कुछ ऐसा है जो हमारे हाथ में है और हम यही कर रहे हैं और बाकी चीजें पूरी तरह से बीसीसीआई और क्रिकेट बोर्ड पर निर्भर हैं। इंग्लैंड में डब्ल्यूबीबीएल और सुपर लीग दोनों में खेलने वाली पहली भारतीय बनने के बाद से हरमनप्रीत भारतीय महिला क्रिकेट के लिए आधार बना रही हैं। वह डब्ल्यूबीबीएल में अपने कामों से अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरित करने की उम्मीद कर रही है।

भारतीय लड़कियों को भी बहुत आत्मविश्वास देता है 

हरमनप्रीत ने कहा कि कोई भी टूर्नामेंट खेलने से आपको काफी आत्मविश्वास मिलेगा और डब्ल्यूबीबीएल एक ऐसी चीज है जिसे आप जानते हैं, यह एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म है। हर भारतीय इस लीग में खेलना चाहता है और मैं पहली ऐसी खिलाड़ी थी जिसे खेलने का मौका मिला और आज, आप जानते हैं, टूर्नामेंट के इस खिलाड़ी को जीतना निश्चित रूप से भारतीय लड़कियों को भी बहुत आत्मविश्वास देता है। उन्होंने कहा कि वे यहां भी आ सकते हैं और प्रदर्शन कर सकते हैं और आप जानते हैं, इसका हिस्सा बनें और फिर उनके क्रिकेट करियर में बहुत कुछ हासिल करने के सभी मौके हैं।

From around the web