विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में सिराज को शामिल किये जाने के पक्ष में हरभजन

 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में ईशांत शर्मा की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को शामिल किया जाना चाहिए। सिराज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के बाद से ही अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है।
उन्होंने कहा, 'अगर मैं कप्तान हूं तो मैं तीन तेज गेंदबाजों को खिलाऊंगा, ऐसे में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का खेलना तय होगा। वहीं तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर मैं ईशांत की जगह सिराज को शामिल करना चाहूंगा।' उन्होंने इसका कारण बताते हुए कहा, 'ईशांत अनुभवी गेंदबाज हैं पर मैच हालातों के अनुसार सिराज को जगह मिलनी चाहिये।' इस दिग्गज स्पिनर का मानना है हमेशा ही खिलाड़ी के वर्तमान फॉर्म को देखना चाहिये और इस हिसाब से सिराज की जगह बनती है। ऑस्ट्रेलिय दौरे में सिराज ने शानदार गेंदबाजी की थी। जिनके ब्रिसबेन में पांच विकेट भारत की सीरीज जीत में काफी अहम रहे थे।
इस ऑफ स्पिनर ने कहा, 'आपको मौजूदा फॉर्म को देखना चाहिए। सिराज की फॉर्म, रफ्तार और मनोबल फाइनल मैच के लिए उन्हें बेहतर विकल्प बनाता है। पिछले छह महीनों की फॉर्म को देखो तो वह ऐसा गेंदबाज दिखता है जो अवसरों के लिए भूखा है। वहीं ईशांत को पिछले कुछ समय में चोटों से संघर्ष करना पड़ा हैं जिस कारण वह लगातार नहीं खेल पाया है। ऐसे में उनकी लय प्रभावित हुई है।' इसके अलावा अगर पिच पर कुछ घास रही तो सिराज अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित होगा जिसका लाभ भारत को मिल सकता है।

From around the web

>