फीफा वर्ल्ड कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने वाला पहला देश बना जर्मनी

 

जर्मनी कतर में 2022 फीफा वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने वाला पहला देश बन गया है। जर्मनी ने ग्रुप जे में उत्तरी मैसेडोनिया को हराने के साथ ही 2022 फीफा वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया। जर्मनी ने सोमवार को उत्तरी मैसेडोनिया को 4-0 से हराकर विश्व कप में जगह बनाई। जर्मनी के लिए टिमो वर्नर ने दो और काल हैवर्त्ज़ और जमाल मुसियाला ने एक-एक गोल किया।

इस मुकाबले में दोनों टीमों ने अच्छी शुरुआत की। हालांकि मैच के पहले हॉफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। दूसरे हॉफ के पांचवें और मैच के 50वें मिनट में काल हैवर्ट्ज ने गोल कर जर्मनी को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद टीमो वर्नर ने 70वें और 73वें मिनट में दो और गोल कर जर्मनी को 3-0 से आगे कर दिया। इसके बाद मैच के 83वें मिनट में जमाल मुसियाला ने गोल कर जर्मनी की बढ़त 4-0 कर दी और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

बता दें कि ग्रुप-जे में जर्मनी के अलावा रोमानिया और आइसलैंड भी जीत दर्ज करने में सफल रहे। रोमानिया ने आर्मेनिया को 1-0 जबकि आइसलैंड ने लिचटेनस्टीन को 4-0 से हराया। रोमानिया ग्रुप में 13 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। उसने उत्तरी मेसिडोनिया और आर्मेनिया पर एक अंक की बढ़त बना रखी है। आइसलैंड के आठ जबकि लिचटेनस्टीन का एक अंक है। वहीं, तुर्की ने भी इंजुरी समय के नौवें मिनट में पेनाल्टी पर बुराक यिल्माज के गोल की बदौलत लातविया को 2-1 से हराकर क्वालीफाई करने की उम्मीदों को जीवंत रखा है। जर्मनी की अंडर-21 टीम के पूर्व कोच स्टीफन कुंट्ज का तुर्की की टीम के कोच के रूप में यह पहला मुकाबला था।

From around the web