चाहकर भी इस स्टार खिलाड़ी को रिटेन नहीं कर पाएगी चेन्नई सुपर किंग्स, धोनी का है पसंदीदा खिलाड़ी

 

अगले साल होने वाले आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होना है. इसकी तैयारी में सभी फ्रेंचाइजी जुट गई हैं. खास बात ये है की इस बार आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमें हिस्सा लेंगी. ऐसे में अगले साल होने वाले आईपीएल में रोमांच का और तड़का लगने वाला है. इसके साथ ही लगभग सभी टीमों में बड़ा बदलाव भी देखने को मिल सकता है. ऐसे में सबकी नजरें अब आईपीएल 2022 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन पर टिकी हुई है. रिपोर्ट्स के अनुसार दिसंबर महीने के पहले सप्ताह में मेगा ऑक्शन हो सकता है. ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी चेन्नई के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो पर नजरें होंगी.

इन 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है चेन्नई

Ipl Mega Auction : चाहकर भी इस स्टार खिलाड़ी को रिटेन नहीं कर पाएगी चेन्नई सुपर किंग्स, धोनी का है पसंदीदा खिलाड़ी

ऐसी खबरें सामने आ रही है कि चेन्नई सुपर किंग्स इस बार टीम के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को रिटेन नहीं करने वाली है. क्योकी तय नियम के मुताबिक हर फ्रेंचाइजी टीम से केवल 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती है. जानकारी के अनुसार चेन्नई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, युवा ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और विदेशी खिलाड़ी फॉफ डू प्लेसीस या मोइन अली में से किसी एक को रिटेन कर सकती है. ऐसे में ब्रावों समेत अन्य खिलाड़ियों को ऑक्शन पूल में उतरना पड़ सकता है. यदि ड्वेन ब्रावो ऑक्शन में जाते हैं तो उनके अबतक के आईपीएल में किए गए शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें हर फ्रेंचाइजी अपने टीम में शामिल करना चाहेगी.

ये टीमें लगा सकती हैं ब्रावो पर दांव

Ipl Mega Auction : चाहकर भी इस स्टार खिलाड़ी को रिटेन नहीं कर पाएगी चेन्नई सुपर किंग्स, धोनी का है पसंदीदा खिलाड़ी
ड्वेन ब्रावो ने शुरुआत से लेकर अबतक कुल 3 टीमों के लिए आईपीएल खेला है. उन्होंने पहले तीन सीजन मुंबई और फिर साल 2011 में चेन्नई के साथ जुड़े और चेन्नई के 2 साल बैन होने पर गुजरात लॉयंस और 2018 में एक बार फिर चेन्नई के साथ जुड़े लेकिन अगले साल होने वाले आईपीएल 2022 में वह चेन्नई से अलग हो सकते हैं. क्योकी अंतिम चार खिलाड़ियों में उनकी जगह नहीं बन रही है. यदि मेगा ऑक्शन पूल में ब्रावो उतरते है तो इस चैंपियन खिलाड़ी को हर फ्रेंचाइजी हर हाल में अपने टीम में शामिल करना चाहेगी. आईपीएल 2022 में पहली बार शामिल हुई दो टीमों के अलावा राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद दांव लगा सकती है.

आईपीएल में ब्रावों का प्रदर्शन

Ipl Mega Auction : चाहकर भी इस स्टार खिलाड़ी को रिटेन नहीं कर पाएगी चेन्नई सुपर किंग्स, धोनी का है पसंदीदा खिलाड़ी
ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल के अब तक खेले गए हर सीजन में एक चैंपियन खिलाड़ी की तरह प्रदर्शन किया है. उन्होंने आईपीएल में अब तक कुल 151 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 135.25 की स्ट्राइक रेट से 1537 रन बनाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कुल 5 अर्धशतक भी जड़े हैं. नाबाद 70 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है. वहीं, चौके और छक्के की बात करे तो यह चैंपियन खिलाड़ी 119 चौके और 65 छक्के जड़ चुका है. इसके साथ ही ब्रावों ने शानदार फिल्डिंग करते हुए 77 कैच भी पकड़े हैं. वहीं, बालिंग की बात करे तो ब्रावों को डेथ ओवर का स्पेशलिस्ट गेंदबाज माना जाता है. ब्रावों ने अपनी चालाक भरी गेंदबाजी से 167 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा चुके हैं. हालांकि इस दौरान उन्होंने 4,060 रन भी खर्च किए हैं. बालिंग में उनका बेस्ट प्रदर्शन 4/22 रहा है. उन्होंने कुल 2 बार 4 विकेट भी लिया है.

From around the web