ब्रेंडन टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान, फैंस का जताया आभार

 

 जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है और सोमवार को वह आयरलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलेंगे। टेलर ने 2004 में श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में पदार्पण किया और बितते समय के साथ वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जिम्बाब्वे के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक बन गए।

टेलर ने ट्विटर पर एक बयान जारी करके कहा कि भारी दिल के साथ मैं घोषणा करता हूं कि आयरलैंड के खिलाफ सोमवार को अपने प्रिय देश के लिए अपना आखिरी मैच कल खेलूंगा। 17 साल उतार-चढ़ाव भरे रहे और मैं दुनिया के लिए नहीं बदला। इससे मुझे विनम्र रहने की सीख मिली। हमेशा खुद को याद दिलाया कि मैं इस जगह पर इतने लंबे समय के लिए रहा तो कितना भाग्यशाली हूं। बैज को गर्व के साथ पहनना और सभी चीजें मैदान पर छोड़कर जाना। मेरा लक्ष्य हमेशा टीम को बेहतर पोजीशन में लाना रहा। टेलर ने आगे कहा कि मैं 2004 में पहले आया और इसके बाद से हमेशा कोशिश की है कि टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाऊं। मुझे उम्मीद है कि मैंने ऐसा किया।

34 साल के ब्रेंडन टेलर ने जिंबाब्वे क्रिकेट, टीम के साथियों, परिवार और फैंस का शुक्रिया अदा किया। टेलर ने कहा कि आखिरकार अपनी पत्नी केली एन और चार खूबसूरत लड़कों का शुक्रिया। इस यात्रा में आप मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं और आपके बिना ऐसा संभव नहीं था। अब एयरपोर्ट के सिरदर्द नहीं होंगे। मैं अगले अध्याय पर ध्यान दे रहा हूं। मैं आप सभी से बहुत प्यार करता हूं। बता दें कि ब्रेंडन टेलर ने अब तक 204 एकदिवसीय मैचों में 6677 रन बनाए हैं और वह जिंबाब्वे के बल्लेबाज एंडी फ्लावर के राष्ट्रीय रिकॉर्ड 6786 रन से 112 रन पीछे हैं।


 

From around the web