ट्रेविस हेड के ताबड़तोड़ शतक से ऑस्ट्रेलिया ने की वापसी

 

ट्रेविस हेड (101) के शानदार शतक और कैमरन ग्रीन (74) के अर्धशतक की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां होबार्ट में पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के पहले दिन बारिश से प्रभावित मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 241/6 रन बना लिए हैं। हेड और ग्रीन के बीच 121 रनों की साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को होबार्ट में डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन ही मुश्किल शुरुआत से उबरने में मदद की। डेविड वार्नर (0), उस्मान ख्वाजा (6) और स्टीव स्मिथ (0) के आउट होने के साथ पहले घंटे में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 12 रन था। इस दौरान ओली रॉबिन्सन के खाते में दो और ब्रॉड के खाते में एक विकेट था।

हेड और ग्रीन के बीच हुई महात्वपुर्ण साझेदारी

हेड के आने से पहले मेजबान टीम मुश्किल में थी। हालांकि, मार्नस लाबुशेन (44) रन बनाकर योगदान दिया। इसके बाद हेड ने अगली 43 गेंदों में ताबड़तोड़ 53 रन जोड़कर इंग्लैंड पर जल्दी से दबाव बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद, ग्रीन और हेड ने ऑस्ट्रेलिया को बिना किसी नुकसान के साथ रन जोड़ते चले गए। दोनों ने स्कोरबोर्ड चलाना जारी रखा। हेड पूरी तरह से नियंत्रण में थे और उन्होंने इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद, दोनों ने मिलकर इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई और 100 से अधिक रनों की साझेदारी भी कर डाली। इस दौरान ग्रीन ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया।

सीरीज पहले ही जीत चुका ऑस्ट्रेलिया

चाय के समय तक हेड के आउट होने के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया बेहतर स्थिति में पहुंच गया था। ब्रेक के बाद मार्क वुड की गेंद पर ग्रीन भी 74 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बारिश ने खेल को बाधित कर दिया, जिससे एलेक्स कैरी और मिशेल स्टार्क नाबाद क्रीज पर मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया पहले तीन मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है। सिडनी में खेला गया चौथा टेस्ट ड्रॉ छूटा था।

From around the web