IPL 2021 से पहले एबी डिविलियर्स ने मचाया कोहराम, गेंदबाजों में मची खलबली

 

IPL 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर हो रही। जिसको लेकर सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस बीच आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने एक तरह से गेंदबाजों को चेतावनी दे दी है। दरअसल लंबे समय के खामोश चल रहा एबी डिविलियर्स बल्ला प्रैक्टिस मैच में जमकर चला। डिविलियर्स ने अभ्यास मैच में तूफानी शतक ठोक गेंदबाजों को चेतावनी दे दी है। डिविलियर्स ने इस दौरान 10 गगनचुम्मी छक्के जड़े।

46 गेंदो में ठोका शतक, विरोधियों में मच खलबली

अभ्‍यास मैच में उन्‍होंने दिखा दिया कि उन्‍हें गेंदबाजों की धुनाई करने के लिए बहुत ज्‍यादा अभ्‍यास की जरूरत नहीं, बस बल्‍ले की जरूरत है। विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पहले अभ्‍यास में उन्‍होंने कोहराम मचाते हुए 46 गेंदों पर शतक जड़ दिया। उनके इस प्रदर्शन ने विरोधियों में खलबली भी जरूर मचा दी है। एक समय वह 19 गेंदों पर 19 रन बनाकर खेल रहे थे। फिर इसके बाद उन्‍होंने अपना पुराना अंदाजा दिखाया और 46 गेंदों में 104 रन ठोक डाले। अपनी इस तूफानी पारी में उन्‍होंने 60 रन तो सिर्फ 10 छक्‍के जड़कर ही बना दिए। उन्‍होंने 7 चौके भी जड़े।

केएस भारत ने जड़े 95 रन

डिविलियर्स के अलावा अभ्‍यास मैच में केएस भारत ने 47 गेंदों पर 95 रन, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने 43 गेंदों पर 66 रन और देवदत्‍त पडिक्‍कल ने 21 गेंदों पर 36 रन जड़े। देवदत्‍त पडिक्‍कल की आरसीबी बी टीम ने हर्षल पटेल की आरसीबी ए टीम के खिलाफ 7 विकेट से मुकाबला जीता। डिविलियर्स ने पिछला मुकाबला अप्रैल में पंजाब किंग्‍स के खिलाफ आरसीबी के लिए ही खेला था।

गंभीर ने चताई थी चिंता

बता दें कि बीते दिनों पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एबी डिविलियर्स को लेकर चिंता जताई थी कि उन्‍होंने काफी समय से मैच नहीं खेला है। गंभीर की इस चिंता ने फैंस को अभी सोचने पर मजबूर कर दिया था। मगर इसके तुरंत बाद डिविलियर्स ने बता दिया कि दबाव में तो वो आते नहीं और हाथ में बल्‍ला आ जाए तो वो छोड़ते नहीं। गौरतलब है कि आरसीबी सात मैचों में 10 अंक के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। वे 20 सितंबर को अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत करेंगे।

From around the web