Tuesday, June 28, 2022
HomeEntertainmentShahrukh Khan Struggling Days: शाहरुख़ ने बताया कैसे स्ट्रगल के दिनों में...

Shahrukh Khan Struggling Days: शाहरुख़ ने बताया कैसे स्ट्रगल के दिनों में एक प्रोड्यूसर ने उनकी बेज्जती की थी

Shahrukh Khan Struggling Days Video: ‘शाहरुख़ खान’ ये नाम आज पूरी दुनिया जानती हैं. लेकिन बॉलीवुड के बादशाह ने भी कभी गुमनामी से भरे संघर्ष को सालों तक जिया था. वो जब किसी डायरेक्टर-प्रोड्यूसर के पास जाते थे वो उन्हें यह कहके बेज्जत किया जाता था कि तुम्हारे जैसा लड़का एक्टर नहीं बन सकता, तुम Box Office में बिलकुल भी नहीं चलने वाले जाओ कोई छोटा-मोटा रोल होगा तो देखेंगे, और आज किंग खान क्या हैं कौन है यह बताने के लिए किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है. 

Shah Rukh Khan Producer Insult Video: इंटरनेट में शाहरुख़ खान का काफी सालों पुराना वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसमे वो एक फंक्शन में लोगों को अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए एक घटना के बारे में बताते नज़र आ रहे हैं. 27 साल पुराने उस अवार्ड फंक्शन के वीडियो में शाहरुख़ खान एक प्रोड्यूसर से हुई मुलाकात का किस्सा सुनाते हैं और लोगों को बताते हैं कि कैसे शरुआती दिनों में उस फिल्म प्रोड्यूसर ने उनकी बहुत बेज्जती की थी. 

शाहरुख खान की प्रोड्यूसर ने की थी बेज्जती 

1995 में हुए अवार्ड फंक्शन में शाहरुख़ खान को मंच में आकर कुछ बोलने को मिलता है. उन्हें मौका मिला और किंग खान ने अपने स्ट्रगल के दिनों के बारे में बताते हुए कहा था ”

मैं फिल्म में रोल के सिलसिले में एक प्रोड्यूसर से मिलने गया था. उसने मुझसे पूछा था क्या तुम हीरो बनना चाहते हो? मैंने काह हां सर. क्या तुम डांस कर सकते हो? फिर मेने उन्हें वहीँ डांस करके दिखाया, तो प्रोड्यूसर बोला अरे बस-बस.. तुम रहने दो इतना डांस तो गोविंदा किलो के भाव में करता है… प्रोड्यूसर ने पूछा क्या तुम फाइट करना जानते हो? मैंने उन्हें फाइट करके दिखाई तो प्रोड्यूसर ने कहा अरे जाने दो… हटाओ इतनी फाइट को सनी देओल टन के भाव में करता है. अच्छा कोई डायलॉग सुनाओ। तो मैंने उन्हें डायलॉग सुनाया तो प्रोड्यूसर ने काह तुमसे नहीं हो पाएगा, डायलॉग तो अमिताभ बच्चन टन के भाव में बोलते हैं. 

प्रड्यूसर ने शाहरुख़ की बेज्जती करते हुए काह तुम हीरो नहीं बन सकते, बॉक्स ऑफिस में तुम नहीं बिक पाओगे। ये सब छोड़ दो और कोई दूसरा काम पकड़ो

शाहरूख खान ने ठान लिया अब तो करके ही दम लूंगा 

शाहरुख़ ने उस दिन प्रोड्यूसर द्वारा अपनी बेज्जती सुनने के बाद ठान लिया कि ‘बॉलीवुड में चल नहीं सकता लेकिन जल तो सकता हूं’ मैं सफल नहीं हो सकता तो फेल होने के लिए कोशिश तो कर सकता हूं. उन्होंने बैठे लोगों से कहा था यहां आपको निराश करने वाले बहुत मिलेंगे लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में आने वालों को जल्दी निराश नहीं होना चाहिए। 

कभी प्रोड्यूसर से बेज्जत होने वाले शाहरुख़ खान के पीछे आज बड़े-बड़े फिल्म निर्माता भागते हैं. वो दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स में गिने जाते हैं. कई देशों में तो लोग भारत को इस लिए जानते हैं क्योंकि उन्हें यह पता है कि शाहरुख़ खान भारत के हैं. 

देखें शाहरुख़ खान का वीडियो 

Shahrukh Khan Old Award Function Video 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -