HomeBusinessSBI WhatsApp Banking Service: एसबीआई ने लॉन्च की नई सर्विस, लाखों ग्राहकों...

SBI WhatsApp Banking Service: एसबीआई ने लॉन्च की नई सर्विस, लाखों ग्राहकों को होगा फायदा

SBI WhatsApp Banking Service In Hindi: एसबीआई भारत का सबसे बड़ा बैंक है। यह अपने कस्टमर्स की सुविधा के लिए समय-समय पर नयी स्कीम्स और सर्विसेज लॉन्च करता रहता है। एक बार फिर स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (State Bank Of India) ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सर्विस लॉन्च की है जिस का नाम है SBI WhatsApp Banking Service.

कस्टमर्स के लिए बैंकिंग सेवा आसान बनाने के लिए और घर बैठे बैंक के सर्विसेज का लाभ लेने के लिए स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) ने अपने करोडो कस्टमर्स के लिए यह सर्विस लॉन्च की है। WhatsApp Banking Service की घोषणा एसबीआई ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर की है। 


SBI WhatsApp Banking Service: क्या होगा लाभ?

SBI WhatsApp Banking Service की मदद से ग्राहक आसानी से अपना मिनी स्टेटमेंट एवं बैंक बैलेंस चेक कर सकेंगे। इसमें बस आपको +919022690226 पर ‘HI’ लिख कर मेसेज करना होगा। जिसके बाद आप आसानी से बैंक बैलेंस एवं बैंक मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकेंगे। 

SBI WhatsApp Banking Service: ऐसे करें रजिस्टर

WhatsApp Banking Service Registartion Process In Hindi: इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए सबसे पहले ग्राहकों को इसका रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको WAREG टाइप करना होगा। उसके बाद अकाउंट नंबर (Account Number) लिखना है।

इसके बाद यह मैसेज 7208933148 पर भेजना है। बता दें की आप यह मैसेज बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल (SBI Bank Registered Mobile Number) नंबर के जरिए ही भेजना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद आपको स्टेट बैंक के वॉट्सएप नंबर (SBI Bank WhatsApp Number) से कन्फर्मेशन मैसेज आएगा। जिसके बाद आप यह एसबीआई की बैंकिंग सेवा का फायदा उठा पाएंगे। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments