Sunday, June 26, 2022
HomeBusinessSBI New Rules: एसबीआई के खाताधारकों को नहीं देना होगा एटीएम चार्ज,...

SBI New Rules: एसबीआई के खाताधारकों को नहीं देना होगा एटीएम चार्ज, जानें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नए नियम

SBI ATM Cash Tansaction Rules: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के खाताधारकों (Account Holders) के लिए खुशखबरी है। बैंक ने अपने ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए नियमों में बदलाव किया है। बैंक ने कहा कि यदि ग्राहक अपने अकाउंट में ₹100000 तक का बैलेंस मेंटेन रखते हैं। तो उनको एटीएम ट्रांजैक्शन (ATM Transaction) पर किसी तरह का चार्ज नहीं देना होगा। इसके साथ ही यदि आप किसी अन्य बैंक के एटीएम से पैसे निकालते हैं तो आपको तीन ट्रांजैक्शन में चार्ज नहीं लगेगा। वहीं नाॅन एसबीआई एटीएम से पैसे निकालने की अलग लिमिट निर्धारित की गई है।

एसबीआई का नया नियम क्या है? 

What is the new rule of SBI?: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नए नियमों (SBI News Rules) के अनुसार अन्य बैंकों के एटीएम से बैलेंस जांच करने के लिए ₹8 का चार्ज और एटीएम से बैलेंस चेक करने के लिए ₹5 का चार्ज देना होगा। यदि आपके अकाउंट में ₹100000 से अधिक का बैलेंस है तो आपको कोई चार्ज नहीं देना होगा। वहीं इंटरनेशनल बैलेंस ट्रांजैक्शन पर आपको कुल ट्रांजैक्शन चार्ज का 3.5% और ₹100 एक्स्ट्रा देने होंगे। यानी नए नियम के तहत एसबीआई के ग्राहकों को बहुत अधिक फायदा होगा। आपके अकाउंट में 100000 प्लस का अमाउंट बैलेंस होने पर आप बिना किसी चार्ज के एटीएम का उपयोग कर सकते हैं।

निश्चित सीमा के बाद कितना शुल्क देना होगा?

How much fee will have to be paid after the specified limit?: एटीएम धारकों को पैसा निकालने के लिए नए नियम के अनुसार अब निश्चित सीमा के बाद अलग शुल्क देना होगा। आपको एसबीआई और नॉन sbi.atm के आधार पर 5 से ₹20 तक का चार्ज अलग-अलग हिसाब से देना होगा। यदि आप एसबीआई एटीएम की निर्धारित लिमिट से अधिक पैसे निकालते हैं तो आपको ₹10 तक का चार्ज देना होगा। वही नॉन एसबीआई एटीएम की लिमिट आप पार करते हैं तो आपको ₹20 का चार्ज देना होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -