SBI दे रहा हर महीने 90000 कमाने का गोल्डन चांस, बस करना होगा ये काम

0
17

महंगाई के इस दौर में अगर आपको कोई बिजनेस नहीं समझ नहीं आ रहा है, जिसे शुरू करते ही घर बैठे अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। इसके साथ ही कुछ ज्यादा भागदौड़ भी न करनी पड़े तो आप हर महीने 90 हजार रुपये तक कमा सकते हैं। वह भी बैगर किसी रिस्क के। अब आप कहेंगे कि बिना रिस्क वाला ऐसा कौन सा बिजनेस है तो हम आपको बता दें कि आज देश का सबसे सुरक्षित बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आपको मोटी कमाई का मौका दे रहा है। सिर्फ कुछ दस्तावेज के साथ आप एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी की शुरुआत कर कमाई (Earn Money) शुरू कर सकते हैं। आइये जानते है कि कैसे हम इस शानदार बिजनेस को एसबीआई के साथ शुरू कर सकते हैं।

SBI ATM franchise official website

दरअसल, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एटीएम फ्रेंचाइजी देता है, जिसके तहत आप आसानी से 90000 रुपये हर महीने कमा सकते हैं। बता दें कि आप जो अपने आसपास एटीएम देखते है, उन्हें बैंक की तरफ से नहीं लगाया जाता है। इसके लिए सभी बैंक फ्रेंचाइजी देते हैं, जो एटीएम का संचालन करती हैं। अगर आप भी एसबीआई के एटीएम की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो फ्रेंचाइजी देने वाली कंपनियों की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। देश में एटीएम लगाने का कॉन्ट्रैक्ट India One ATM, Tata Indicash और Muthoot ATM के पास है। एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए आप india1atm.in/rent-your-space, www.indicash.co.in और www.muthootatm.com/suggest-atm.html पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

SBI ATM franchise conditions

एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए ग्राउंड फ्लोर पर 50 से 80 स्क्वायर फीट का स्पेस होना अनिवार्य है, जो अन्य एटीएम से 100 मीटर की दूरी पर फ्रंट एरिया में हो। उस जगह पर 24 घंटे पावर सप्‍लाई के साथ एक किलोवाट का बिजली कनेक्शन होना भी आवश्यक है। एटीएम का स्थान भीड़भाड़ वाली जगह पर हो, जहां हर रोज करीब 300 ट्रांजेक्‍शन हो जाएं। इसके साथ ही वी-सैट के लिए सोसायटी या फिर अथॉरिटी की एनओसी होनी आवश्यक है।

SBI ATM franchise documentation

एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए आवेदक के पास आईडी प्रूफ के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड या फिर वोटर आईडी में से एक दस्तावेज होना आवश्यक है। वहीं, एड्रेस प्रूफ के लिए राशन कार्ड या बिजली बिल में से एक होना जरूरी है। इसके अलावा बैंक खाता, पासबुक, ई-मेल, फोन नंबर और फोटोग्राफ के साथ जीएसटी नंबर भी आवश्यक है।

SBI ATM franchise benefits

बता दें कि टाटा इंडिकैश एटीएम के मामले सबसे पुरानी कंपनी है, जो एक एटीएम के लिए 2 लाख का सिक्योरिटी डिपॉजिट मांगती है, जो कि रिफंडेबल है। इसके अलावा तीन लाख रुपये वर्किंग कैपिटल के रूप में भी जमा करने होंगे। आपको कुल 5 लाख का निवेश करना होगा। एटीएम लगने पर प्रति कैश ट्रांजेक्शन पर 8 रुपये और नॉन कैश ट्रांजेक्शन पर 2 रुपये का लाभ मिलेगा। अगर आपके एटीएम में रोजाना 250 ट्रांजेक्शन (65 फीसदी कैश ट्रांजेक्शन और 35 फीसदी नॉन कैश ट्रांजेक्शन) होने पर हर माह 45 हजार की कमाई होगी। इस तरह 500 ट्रांजेक्शन होने पर 90000 की मोटी कमाइ होगी।