Sanjay Raut ED Custody: पात्रा चॉल घोटाला मामले में गिरफ्तार संजय राउत अगले सोमवार तक ED की कस्टडी में

0
20

Sanjay Raut ED Custody:  मुंबई पात्रा चॉल घोटाले के आरोपी शिव सेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) अगले सोमवार तक ED की कस्टडी में होंगे। कोर्ट ने ED को 4 अगस्त तक ही उन्हें अपनी गिरफ्त में रखने के निर्देश दिए थे, लेकिन गुरुवार के दिन ED ने कोर्ट से संजय राउत की कस्टडी का समय बढ़ाने की मांग की जिसके बाद उन्हें 8 अगस्त तक ED को सौंप दिया गया है. 

ED ने कहा राउत झूट बोलते हैं 

जब गुरुवार को ED टीम और संजय राउत कोर्ट में उपस्तिथ हुए तो कोर्ट ने राउत से पुछा- क्या आपको कोई दिक्कत है? तो राउत ने कहा- हां जहां मुझे रखा गया है वहां वेंटिलेशन नहीं है, मुझे एक पंखा दिलवा दीजिये, इसपर ED ने जवाब दिया- जहां संजय राउत को रखा गया है वहां AC लगा है। 

पात्रा चॉल घोटाले पर ED को क्या पता चला 

ED ने कोर्ट में कहा कि संजय राउत और इनके परिवार के लोगों के खाते में एक करोड़ 6 लाख रुपए ट्रांसफर हुए हैं, और विदेश दौरे में कितना खर्च हुआ इसकी जांच कर रहे हैं. हमें छापेमारी के दौरान कुछ जरूरी दस्तावेज मिले हैं. जिससे मालूम हुआ है कि संजय राउत को हर महीने प्रवीण  द्वारा रिश्वत दी जाती रही है. 

11 करोड़ की संपत्ति जब्त 

पात्रा चॉल घोटाला पूरे 1,034 करोड़ रुपए का है. जिसमे प्रवीण राउत, संजय राउत और उनकी पत्नी मुख्य आरोपी हैं. इस मामले में संजय राउत और की 9 करोड़ और उनकी पत्नी वर्षा राउत की दो करोड़ रुपए की संपत्ति ED ने जब्त कर ली है. 

ED की कस्टडी में होने के बाद भी संजय राउत पूछताछ में मदद नहीं कर रहे हैं. कोर्ट ने उन्हें किसी भी वक़्त अपने वकील से मिलने की इजाजत दी है और रात 10 बजे के बाद पूछताछ ना करने के लिए कहा है.