HomeSportsRishabh Pant ने लगातार टॉस हारने पर दी ये सफाई

Rishabh Pant ने लगातार टॉस हारने पर दी ये सफाई

भारत- दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA)के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पांचवा मुकाबला में बारिश रौंड़ा बन गई और इस सीरीज को 2-2 की बराबरी पर ही समाप्त करने का निर्णय ले लिया है। बता दें इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान Rishabh Pant ने लगातार पांच टॉस गंवाए और लोगों को उन्हें लेकर आलोचना करने का मौका दिया। वहीं मैच के बाद हुई प्रेजेंटेशन के दौरान Rishabh Pant ने इतने टॉस हारने को लेकर अपनी सफाई रखी है। आइये इस आर्टिकल के जरिए बताते है पंत ने क्या कहा?

Rishabh Pant ने मैच के बाद हुई प्रेजेंटेशन में दी ये सफाई

Rishabh Pant ने मैच के बाद हुई प्रेजेंटेशन में दी ये सफाई
Rishabh Pant ने मैच के बाद हुई प्रेजेंटेशन में दी ये सफाई

दरअसल टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेली गई 5 मैचों की टी-20 सीरीज का पांचवा मुकाबला बारिश के चलते रद्द किया गया है। इस सीरीज को 2-2 की बराबरी के साथ ही समाप्त कर दिया गया, तो वहीं इस सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए 5 मैच में टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने लगाताक पांच टॉस हारे और लोगों को आलोचना करने का एक मौका दिया। वहीं पांचवे मैच के रद्द होने के बाद ऋषभ पंत ने मैच प्रेजेंटेशन के दौरान टॉस हारने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये पहली बार है जो उन्होंने इतने टॉस गंवाए है। उन्होंने कहा,

“इस सीरीज से बहुत सारी सकारात्मक बातें रही। जिस तरह से टीम इंडिया ने 0-2 से हारने के बाद स्वभाव दिखाया वह बहुत बड़ा सकारात्मक था। हम अच्छी स्थिति में हैं क्योंकि हम मैच जीतने के अलग-अलग तरीके खोज रहे हैं। मैं केवल एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में अपना 100% देने के बारे में सोच सकता हूं।”

Rishabh Pant ने लोगों की आलोचना पर दिया ये जवाब

Rishabh Pant ने मैच के बाद हुई प्रेजेंटेशन में दी ये सफाई
Rishabh Pant ने मैच के बाद हुई प्रेजेंटेशन में दी ये सफाई

बता दें साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान Rishabh Pant ने लगातार टॉस हारकर लोगों को उन्हें लेकर तमाम आलोचना करने का एक मौका दिया। लेकिन पांचवे मैच के रद्द होने के बाद हुई मैच प्रेजेंटेशन में पंत ने अपने प्रदर्शन को लेकर कहा,

“यह आप लोगों को तय करना है कि मैं एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में कैसा प्रदर्शन कर रहा हूं, मैं हर बार मैदान पर जाकर अपना 100% देने पर फोकस कर सकता हूं और अपने खेल में सुधार करता रहूंगा। यह पहली बार है जब मैंने इतने टॉस गंवाए हैं, लेकिन यह मेरे नियंत्रण में नहीं है। हम इंग्लैंड में खेले जाने वाले टेस्ट को जीतने के लिए उत्सुक होंगे और व्यक्तिगत दृष्टिकोण से मैं बल्ले से टीम के लिए और अधिक योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।”

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -