Rewa Airport: अगले हफ्ते होगा रीवा एयरपोर्ट का भूमिपूजन, सीएम शिवराज और उड्डयन मंत्री सिंधिया आएंगे

0
19

Rewa Airport Bhumipujan: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में सब कुछ था बस एयरपोर्ट की कमी थी, जिसे रीवा विधायक एवं पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल (Rajendra Shukla) ने पूरी कर दी, अब रीवा का विकास बढ़ेगा नहीं उड़ेगा क्योंकि रीवा एयरपोर्ट जो बनने वाला है. पूर्व मंत्री ने Rewa Airport का भूमिपूजन करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को पत्र लिखकर आमंत्रित किया है. 

कई सालों से रीवा सिटी में रहने वाले चोरहटा हवाई पट्टी जैसा शब्द सुन-सुन कर पक गए थे, कोई हवाई पट्टी कहता था तो मन में खयाल जरूरत आता था कि ”अरे यार ये हवाई पट्टी क्यों है हवाई अड्डा कब बनेगा?”  रीवा विधायक ने रीवा हवाई पट्टी को आखिरकार हवाई अड्डा बना ही दिया। अगस्त के दूसरे सप्ताह में किसी शुभ घडी में Rewa Airport का भूमिपूजन होगा। 

राजेंद्र शुक्ल ने सीएम और केंद्रीय मंत्री को लिखा पत्र 

रीवा MLA ने एमपी सीएम को पत्र लिखते हुए कहा- भारत सरकार द्वारा राज्य सरकार की सहमति के बाद संभागीय मुख्यालय रीवा में एयरपोर्ट के निर्माण की स्वीकृति प्रदान हुई है. आपकी पहल पर केंद्र सरकार नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा लिया गया यह निर्णय पूरे विंध्य के औद्योगिक, व्यावसायिक, पर्यटन, शैक्षणिक एवं स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार एवं विकास की दिशा में मील के पत्थर के रूप में देखा जा रहा है. क्षेत्र के लोगों लोगों को रीवा एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर उत्साह है. 

आपसे अनुरोध है कि क्षेत्रीय सम्पर्कता निति उड़ान अंतर्गत स्वीकृत रीवा एयर पोर्ट के भूमिपूजन के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, भारत सरकार से चर्चा कर अगस्त महीने के दूसरे सप्ताह की किसी एक तारिख को निर्धारित करने का कष्ट करें ताकि उनके करकमलों से इस गरिमामयी योजना का भूमिपूजन हो सके. 

कब होगा रीवा एयरपोर्ट का भूमिपूजन 

अभी कोई तारिख फिक्स नहीं हुई है, श्री शुक्ल ने सीएम चौहान से अनुरोध किया है कि वे Rewa Air Port के भूमिपूजन के लिए उड्डयन मंत्री से बात करें और इसी महीने की कोई बढ़िया से तारिख चुनकर रीवा आएं और इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास करें। 

रीवा एयरपोर्ट के बारे में डिटेल में जानने के लिए इधर क्लिक करो दोस्त और जादू देखो