कौनसी धातु की विंड -चाइम किस दिशा में लगाने से मिलती है अपार सफलता

 

चाइनीस वास्तु शास्त्र फेंगशुई में विंड चाइम का काफी महत्व बताया गया है फेंगशुई के अनुसार घर के अंदर विंड चाइम लगाने से सकारात्मक ऊर्जा होती है आज हम आपको बताते हैं कि किस धातु से बनी हुई विंडचाइम को घर के किस दिशा में लगाना चाहिए जिससे आपको जल्दी शुभ फल की प्राप्ति हो। 

io

मेटल से बनी विंड चाइम को पश्चिम ,उत्तर या उत्तर पश्चिम क्षेत्र में लगाना चाहिए पश्चिम दिशा में लटकाए जाने पर बच्चों के जीवन को सौभाग्य को आकर्षित करते हैं और परिवार को सम्मान दिलाने में यह दिशा उनकी सहायता करती है यदि आप अपने लिए  कॅरियर के अवसर खोलना चाहते हैं तो उत्तर दिशा में विंड चाइम लगाएं। 

io

अगर आप लकड़ी की विंड चाइम लगा रहे हैं तोपूर्व, दक्षिण पूर्व और दक्षिण दिशा में लगाए वहीं अगर घर में रहने वाले लोगों की तरक्की चाहते हैं तो पूर्वी क्षेत्र में विंड चाइम लटकानी  चाहिए धन का आगमन चाहते हैं तो दक्षिण पूर्व दिशा और समृद्धि चाहते हैं तो दक्षिण दिशा में लकड़ी की विंड चाइम लगाएं। 

io

वही सेरेमिक से बनी विंड चाइम पृथ्वी तत्व का प्रतीक है सेरेमिक विंड चाइम दक्षिण-पश्चिम केंद्र और उत्तर पूर्व क्षेत्र के लिए सबसे उपयुक्त मानी जाती है। 

From around the web