ये वास्तु टिप्स लाएंगे घर में खुशहाली, रिश्‍ते में हमेशा बना रहेगा प्‍यार

 

कई बार कमरे में गैर-जरूरी या गलत दिशा में रखी चीजें भी तनाव का कारण बन सकती हैं। इससे कई अन्य समस्याएं भी पनपती हैं। ऐसे में इस दोष से छुटकारा पाने के लिए घर की चीजों का रख रखाव वास्तु के अनुसार करना जरूरी होता है। वहीं कुछ बातों का ध्यान रखकर इस तरह की कई परेशानियों से बचा जा सकता है।

- विवाहित लोगों को लकड़ी के बने पलंग का इस्तेमाल करना चाहिए। लोहे, मेटल का बेड कपल्स के बीच तनाव का कारण बन सकता है। कमरे की साफ सफाई का भी पूरा ध्यान रखना चाहिए।

- आपसी प्रेम को बढ़ाने के लिए और अपना प्यार, विश्वास मजबूत करने के लिए अपने कमरे में शंख या सीपी जरूर रखें। इससे प्रेम बढ़ेगा और आपका रिश्ता मजबूत होगा और आपका साथी आपसे दूर नहीं जा सकेगा।

- बेडरूम में किसी तरह का कबाड़ इकट्ठा नही करना चाहिए। साथ ही इसे अच्छी तरह साफ रखें। यहां रखे सामान पर धूल-मिट्टी जमा न होने दें।

- बेडरूम में पानी वाली पेंटिंग्स कभी न लगाएं। इसके अलावा प्रेम के प्रतीक पक्षियों की तस्वीरें और सफेद फूलों की पेंटिंग आदि लगा सकते हैं। इससे दांपत्य जीवन खुशहाल बना रहता है।

- अंधेरा होने के बाद बेडरूम में लाइट जरूर जलाएं। इससे आर्थिक परेशानियां कम होने लगती है।

- अपने बेडरूम में लाल, काले जैसे गहरे रंगों का इस्तेमाल न करें। सफेद, गुलाबी, क्रीम कलर का इस्तेमाल करें और इन्हीं रंगों के पर्दे लगाएं।

- अपने बेडरूम से बाहरी व्यक्तियों को दूर रखें। मेहमानों को भी अलग कमरे में बिठाएं। इससे पति-पत्नी के बीच गलतफहमियां पनप सकती है।

From around the web

>