बहुत शुभ होते हैं ये शकुन जो बिगड़े काम को भी बना देते हैं

 
कुदरत के अनेक संकेत हैं। इसे शकुन भी कहा जाता है। लोग इसे कुदरत का इशारा समझकर भविष्य का आकलन करते हैं। भारत में भी शकुन के अनेक स्वरूप हैं। इनमें से कुछ शुभ हैं तो कुछ अशुभ। कुछ शकुन आपका कठिन काम भी बना देते हैं तो अशुभ शकुन बनते काम को भी बिगाड़ सकते हैं। जानिए ऐसे ही कुछ खास शकुन.....

1. सुबह बिस्तर छोड़ने के बाद आपको मोर, मोरपंख, पुष्प, पूजन सामग्री आदि के दर्शन हों तो यह सुखद भविष्य का संकेत होता है। इससे जीवन में सकारात्मक बदलाव आते हैं।

2. रास्ते में उल्लू दिखना आर्थिक लाभ होने का इशारा है। अगर घर से निकलते ही सामने उल्लू आ जाए तो इसे धन का लाभ होने का संकेत समझना चाहिए। उल्लू देवी लक्ष्मी को प्रिय है और उनका वाहन भी है। यह अत्यंत शुभ माना जाता है।

3. घर से निकलने के बाद गाय मिले तो इससे सफलता, सौभाग्य की प्राप्ति होती है। अगर काले रंग की गाय मिले तो इसके दर्शन से मनोकामनाएं शीघ्र पूर्ण होती हैं।

4. अगर कोई सौभाग्यवती महिला या कुंवारी कन्या हाथ में मंगल कलश लिए तथा शुभ लक्षणों सहित दिखे तो इसे सफलता का शकुन समझें। इसका अर्थ है, आपकी यात्रा सफल होगी।

5. शास्त्रों में सोलह शृंगार का विशेष महत्व है। अगर यात्रा के प्रारंभ में सोलह शृंगार किए कोई सौभाग्यवती महिला नजर आए तो इसे विशेष शुभ शकुन समझना चाहिए। यह मां लक्ष्मी की कृपा होने का संकेत है।

From around the web

>