ये लोग भूलकर भी ना पहनें सोने की अंगूठी हो सकती है कोई बड़ी समस्या

 
सोना पहनना हर व्यक्ति का शौक होता है। खासकर सुहागिन महिलाओं में सोने-चांदी को आभूषणों के लिए एक अलग ही क्रेज़ होती है। अगर कोई गहने ना भी पहनता है तो हाथ में अंगूठी तो अधिकतर सभी लोग पहनते हैं। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोना पहनना हर व्यक्ति के लिए शुभ नहीं होता। इसका परिणाम शुभ व अशुभ दोनों पड़ता है। कुछ लोगों के लिए सोना पहनना बहुत शुभफल प्रदान करता है वहीं कुछ लोगों को इससे बहुत ही बुरे फल प्राप्त होते हैं। माना जाता है की हर धातु किसी न किसी ग्रह से संबंधित होती है। बाएं हाथ में सोने की बनी चीज पहनने से बचना चाहिए। अगर आप पहनना चाहते है, तो किसी ज्योतिष से पूछकर ही पहनें। ज्योतिष के अनुसार बताया गया है की जिन लोगों को हमेशा सर्दी-जुकाम होता है तो ऐसे लोगों को सोने की बनी अंगूठी लिटिल फिंगर में पहन लें। इसमें सर्दी और गर्मी दोनों पैदा होती है, इससे आपको लाभ मिलेगा।
 


ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, मेष, कन्या और धनु राशि के जातकों को सोने की अंगूठी नहीं पहननी चाहिए। यदि इन तीन राशियों के जातक यदि सोने की अंगूठी पहनते हैं तो इन्हें कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा इन्हें धन संबंधि समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है।
 


1. भूलकर भी सोना कमर में न पहने इससे आपको पाचन संबंधी समस्या हो सकती है। इसलिए चांदी की बनी चीजें पहनें।

2. जिन लोगों को संतान नहीं होती है या होती है तो उसके लिए आपको परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे लोगों को सोने की अंगूठी रिंग फिंगर में पहनना चाहिए।

3. यदि आप दांपत्य जीवन खुशहाल बनाना चाहते हैं तो आपको सोने की अंगूठी इंडेक्स फिंगर में पहनना चाहिए और गले में हमेशा सोने की चैन पहनना चाहिए।
 


इन सभी चीज़ों को करने से पहले आप किसी जानकार ज्योतिषाचार्य को जरुर संपर्क करें। ग्रहों की चाल और कुंडली में ग्रहों की स्थिति बहुत ही महत्वपूर्ण होती है।

From around the web

>