कलाई पर बनने वाली इन रेखाओं का आपकी आर्थिक स्थिति से है बड़ा कनेक्शन, जानिए कैसे

 

हस्तरेखा विज्ञान में कलाई पर बनने वाली रेखाओं का भी विस्तार से उल्लेख किया गया है। जी हां, क्या आप जानते हैं कि कलाई की इन रेखाओं का आपकी आर्थिक स्थिति से गहरा कनेक्शन है। यदि नहीं तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने वाले हैं। मालूम हो कि सामान्य तौर पर कलाई पर दो या तीन सपाट और छोटी-छोटी रेखाएं बनती हैं। इन्हें मणिबंध रेखा भी कहा जाता है। कई बार इन मणिबंध रेखाओं से कुछ रेखाएं निकलकर हथेली तक भी जाती हैं। ये रेखाएं हथेली के जिस हिस्से तक और जिस ढंग से पहुंंचती हैं, उनका हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ने की मान्यता है।

ऐसी मान्यता है कि मणिबंध से निकलकर हथेली के बीच तक जाने वाली रेखा काफी शुभ मानी जाती है। कहते हैं कि ये लोग अपना जीवन काफी सुखमय बिताते हैं। इन्हें अपने जीवन में बहुत कम परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही इन लोगों के द्वारा अपने जीवन में खूब सारा धन कमाने की भी मान्यता है। इसके साथ ही मणिबंध से निकलकर जीवनरेखा तक जाने वाली लाइन से भी धन आने की मान्यता है। कहते हैं कि ऐसे लोगों को  विदेशी स्रोत से धन प्राप्त होता है।

कई बार ऐसा भी होता है जब मणिबंध से निकलने वाली लाइन हृदयरेखा तक जाती है। ऐसे लोगों के बारे में कहा जाता है कि इन्हें साझेदारी में बिजनेस करने से लाभ प्राप्त होता है। ऐसे लोग व्यवसाय के क्षेत्र में काफी नाम और दाम कमाते हैं। वहीं दूसरी तरफ मणिबंध से निकलकर सूर्य पर्वत तक जाने वाली रेखा भी काफी शुभ मानी जाती है। कहते हैं कि ऐसे लोग राजनीति के क्षेत्र में काफी अच्छा कार्य करते हैं। इनकी संवाद क्षमता काफी मजबूत होती है जिसका इन्हें राजनीति में लाभ मिलता है। इन लोगों द्वारा काफी धन भी कमाने की भी मान्यता है।

From around the web

>