ये होती हैं भाग्यशाली महिलाओं की पहचान, चेहरे की बनावट में ही छिपे होते है कई राज

 
समुद्रशास्त्र के अनुसार किसी इंसान के चेहरे के भाव और उसकी बनावट से उसके स्वभाव के बारे में आसानी से जानकारी हासिल की जा सकती है। महिला के हाव-भाव और चेहरा उसके व्यक्तित्व का आईना होता है। समुद्र शास्त्र में सुंदर गुणों वाली कन्या के लक्षणों के बारे में भी बताया गया है। ऐसी महिलाएं बड़ी भाग्यशाली होती है। महिला के चेहरे की बनावट से उसके मन के अंदर में छिपे राज के बारे में जाना जा सकता है।

- समुद्रशास्त्र के अनुसार भौंहें इंसान के व्यवहार का आईना होती है जिस महिला की  भौंहें छोटी और समान होती हैं तो ऐसी महिलाएं बहुत ईमानदार और चरित्रवान होती हैं। 

- महिलाओं की आंखें किसी को भी दीवाना बना देती है और जिसकी आंखें बड़ी-बड़ी होती है हैं ऐसी महिलाएं चंचल स्वभाव की होती है और वह अपने आसपास के वातावरण और लोगों को अपने व्यवहार से खुश रखती है। समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन स्‍त्र‌ियों की आंखों के सफेद भाग के अंत में लाल‌िमा ल‌िए होती है वह बड़ी भाग्‍यशाली और सुख भोग पाने वाली होती है।

- जिस महिला के माथे पर पांच रेखाएं होती है उनकी आयु बहुत अधिक होती है और ऐसी महिलाएं तेज दिमाग की होती है।

- जिस महिला का ओठ मोटा होता है ऐसी महिला झगड़ालू स्वभाव की होती है,उन्हें हमेशा तेज गुस्सा आता है यह हर छोटी-छोटी बात पर अपना आपा खो बैठती हैं।

- जिस स्त्री की नाभि गहरी होती है और पैर के तलुए बेहद कोमल होते हैं उसे राजयोग की प्राप्ति होती है। 

From around the web

>