साईं बाबा की ये 7 बातें बदल देंगी आपकी किस्मत

 
साईं बाबा के भक्त उन्हें साक्षात भगवान का ही अवतार मानते हैं। बाबा ने अपने जीवन भर मानव मात्र की सेवा तथा कल्याण करने का ही आदेश दिया था। उन्होंने अपने भक्तों के लिए सात बातें बताई जिन पर चलकर जीवन को सहज ही सफल बनाया जा सकता है। आइए पड़ते हैं क्या हैं साईं बाबा की ये 7 बातें.......

- एक घर ठोस नींव पर बनाया जाना चाहिए यदि इसे टिकाऊ बनाना है। यही सिद्धांत आदमी पर लागू भी होता है, अन्यथा वह भी नरम जमीन में वापस धंस जायेगा और भ्रम की दुनिया द्वारा निगल लिया जायेगा।

- तुम्हें एक कमल की तरह होना चाहिए, जो सूर्य के प्रकाश में अपनी पंखुडियों को खोल देती है। कीचड़ में जन्म लेने या अपने अन्दर जल की उपस्थिति से अप्रभावित जो इसे जीवित रखता है।

- दुनिया में क्या नया है? कुछ भी नहीं। दुनिया में क्या पुराना है? कुछ भी नहीं। सब कुछ हमेशा रहा है और हमेशा रहेगा।

- मनुष्य अनुभव के माध्यम से सीखता है, और आध्यात्मिक पथ विभिन्न प्रकार के अनुभवों से भरा है। उसे कई कठिनाइयों और बाधाओं का सामना करना होगा, और वे सारे अनुभव जो उसे प्रोत्साहित करने और सफाई की प्रक्रिया पूरा करने लिए जरूरी हैं।

- सभी कार्य विचारों के परिणाम होते हैं, इसलिए विचार मायने रखते हैं।

- ब्रह्मांड की तरफ देखो और ईश्वर की महिमा का मनन करो। सितारों को देखो, उनमें से लाखों, रात को आसमान में चमकते, सब एकता के संदेश के साथ, ईश्वर के स्वभाव के अंग हैं।

- एक दूसरे से प्रेम करो और उच्च स्तर तक जाने के लिए दूसरों की मदद करो, सिर्फ प्यार देकर। प्रेम संक्रामक और घावों को भरने वाली सबसे बड़ी ऊर्जा है।

From around the web