इलायची के ये 6 टोटके बदल देंगे आपकी किस्मत, आज ही आजमाएं

 

आपको बता दें कि खाने में स्वाद बढ़ाने के साथ ही इलायची और भी कई काम आती है। एक छोटी सी इलायची से आप बड़ी से बड़ी समस्या से निजात पा सकते हैं। आपके जीवन की कोई भी बड़ी समस्या को इलायची चुटकियों में हल कर सकती है। तो आइए जानते हैं इलायची के कुछ खास टोटके, जो आपकी जिंदगी को बदल सकते हैं.....

इलायची का पहला टोटका- एक लौटा जल लेकर 2 बड़ी इलायची डालकर पानी के आधा होने तक उबालें। फिर इस पानी को अपने नहाने वाले पानी में मिला कर स्नान करें। वाहन से जुड़े मामलों में आपको फायदा मिलेगा।

इलायची का दूसरा टोटका- अगर आपकी शादी में देरी हो रही है या शादी करने के लिए कोई योग्य लड़की नहीं मिल रही है तो मंदिर में गुरुवार की शाम को दो हरी इलाइची के साथ पांच प्रकार की मिठाई और शुद्ध घी के दीपक के साथ जल अर्पित करना चाहिए। महिलाएं ये टोटका गुरुवार और पुरुष इसे शुक्रवार के दिन करें।

इलायची का तीसरा टोटका- पति का पत्नी के प्रति प्यार कम हो गया हो तो श्रीकृष्ण का स्मरण कर शुक्रवार के दिन तीन इलायची अपने बदन से स्पर्श करके पल्लू या रुमाल में बांध कर अपने पास ही रखें। शनिवार की सुबह वह इलायची पीस कर किसी भी व्यंजन में मिलाकर पति को खिला दें। रिश्ते में प्यार ही प्यार भर जाएगा। इस टोटके को शुक्रवार या फिर रविवार के दिन करें।

इलायची का चौथा टोटका- परीक्षा में सफलता पाने के लिए छात्र सूर्यास्त से ठीक आधा घंटा पहले बड़ के पत्ते पर पांच अलग-अलग प्रकार की मिठाइयां तथा दो छोटी इलायची पीपल के वृक्ष के नीचे श्रद्धा भाव से रखें, और घरको लौट आएं। इस दौरान पीछे पलटकर ना देखें। इस टोटके को 3 बृहस्पतिवार करें।

इलायची का पांचवा टोटका- घर में दरिद्रता को दूर करने के लिए किसी गरीब, असहाय या हिजड़ों को एक सिक्के के साथ हरी इलायची का दान करें। इसके अलावा अुने पर्स में हमेशा 5 इलायची रखें।

इलायची का छठा टोटका- आप सुंदर बीवी चाहते हैं तो हर गुरुवार सुबह पांच इलायची, पीले वस्त्र के साथ किसी गरीब को दान दें। यह उपाय  पांच गुरुवार करें।

From around the web

>