महिलाओं के उज्ज्वल भविष्य को दर्शाते हैं हथेली पर बने ये 5 शुभ निशान

 
ज्योतिष शास्त्र में हस्तरेखा ज्ञान का बड़ा महत्व माना जाता हैं। यह एक ऐसी विद्या हैं जिसकी मदद से व्यक्ति के भाग्य का पता लगाया जा सकता हैं। जी हाँ, हथेली में उपस्थित कुछ निशान उज्ज्वल भाग्य की ओर इशारा करते हैं। आज हम आपको समुद्रशास्त्र में बताए गए उन निशानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी भी महिला के धनवान और भाग्यशाली होने की ओर इशारा करते हैं। तो आइये जानते हैं हथेली में बने उन निशानों के बारे में।
 


रथ का निशान
जिस किसी भी स्त्री की हथेली पर रथ का निशान बनाता है वह अपने जीवन में रानी जैसा सुख भोगती है। उसके जीवन में सुख सुविधाओं की कोई भी कमी नहीं रहती। इनकी जिस पुरुष से शादी होती है उसका भाग्योदय भी इनके गुण से होता है।
 


चक्र का शुभ निशान
हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार जिन महिलाओं की बायी हथेली में चक्र का निशान बना हुआ होता है उनमें नेतृत्व करने की क्षमता होती है। ऐसी महिलाएं अपने परिवार की मुखिया होती हैं। परिवार के सभी सदस्यों को एकसाथ लेकर चलने की खूबी इनके अंदर होती है। परेशानियां चाहे कितनी भी हो ऐसी महिलाएं आसानी से सही रास्ता निकाल लेती हैं।
 


कमल का निशान
हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार महिलाओं की बायी हथेली का अध्ययन कर उनके भविष्य के बारे में भविष्यवाणियां कि जाती है। अगर किसी महिला की बायी हथेली में कमल का चिन्ह बना हो तो ऐसी स्त्री अपने जीवन में खूब ऐश्वर्य और संपन्नता का सुख भोगती है।
 


मछली का निशान
हस्त ज्योतिष में मछली के निशान को बहुत ही शुभ माना गया है। ऐसे में जिन महिलाओं की हथेली पर मछली का निशान बना होता है उनका वैवाहिक जीवन सुखमय होता है। ऐसी महिलाओं का वैवाहिक जीवन बहुत ही अच्छा बीतता है। उन्हें अपने पति और ससुराल से बहुत प्यार प्राप्त होता है।
 


ध्वज का निशान
अगर किसी महिला की हथेली पर ध्वज का निशान बना होता है तो वह महिला अपने जीवन में उच्च पदों पर आसीन होती है। समाज में उसका मान सम्मान बहुत होता है। ऐसी महिलाओं में नेतृत्व करने की क्षमता होती है। वहीं अगर यह निशान भाग्य रेखा के पास बना हो तो इसका प्रभाव और भी बढ़ जाता है।

From around the web

>