ससुराल वालो का सीना गर्व से फूला देती हैं ये नाम वाली महिलाएं, जानिए क्या आपकी बहू का नाम हैं इसमें?

 
जब भी किसी घर में लड़का जवानी की दहलीज पर कदम रखता हैं और अपने पैरो पर खड़ा हो जाता हैं तो उसके घर वाले अपने लिए बहू की तलाश शुरू कर देते हैं। इस बहू को ढूंढते हुए हर कोई यही सोचता हैं कि कोई एक ऐसी लड़की आए जो पुरे घर को साथ लेकर चले और जिसके आने से समाज में हमारी इज्जत दुगुनी हो जाए। अब इस स्थिति में कुछ घरो में ऐसी बहुएं आ जाती हैं जो घर को तोड़ देती हैं और उनकी वजह से लोगो की समाज में काफी बदनामी होती हैं। इसके विपरीत कुछ घरो में तो ऐसी बहुएं आ जाती हैं जो ससुराल वालो का सीना गर्व से फूला देती हैं। आज हम ऐसी ही बहुओं के बारे में बात करने जा रहे हैं।

B नाम वाली बहुएं
 


इस नाम की महिलाएं काफी संस्कारी होती हैं। ये ससुराल में सबकी इज्जत करती हैं। सिर्फ ससुराल ही नहीं बल्कि अपने आस पड़ोस और अन्य रिश्तेदारों में भी इनका व्यवहार काफी अच्छा होता हैं। इस वजह से हर जाघ इनके इस अच्छे व्यवहार की तारीफ होती हैं। जिसके चलते ससुराल वाले अपनी बहु पर गर्व महसूस करते हैं. इस नाम की महिलाओं को लड़ाई झगड़ा बिलकुल पसंद नहीं हैं। ये शांत स्वाभाव की होती हैं। जहाँ तक हो सके इनकी कोशिश यही रहती हैं कि हर तरह के लड़ाई झगड़ो की संभावना को टाल दे। इन्हें अपने घर की बहु बनाकर ससुराल वाले काफी खुश रहते हैं।

P नाम वाली बहुएं
 


इस नाम की महिलाएं काफी हुनरमंद होती हैं। इनके अंदर इतने सारे टेलेंट होते हैं कि समाज में इनकी वाह वाह होती हैं. एक बार किसी के घर का बेटा उनका नाम रोशन ना करे लेकिन इस नाम वाली बहुएं अपने ससुराल वालों का नाम रोशन जरूर करती हैं। ये जहाँ भी जाती हैं लोग इनकी बातें करते हैं और इन्हें दिल से याद रखते हैं। इनकी यही खूबियाँ इन्हें अपने ससुराल का लाडली बहु बनाती हैं. यदि आपके घर भी इस नाम वाली बहु हैं तो आपको खुद को लक्की समझना चाहिए।

T नाम वाली बहुएं
 


इस नाम की बहुएं पुरे घर को एक साथ लेकर चलती हैं। इन्हें रिश्ते नातों की अच्छी वेल्यु होती हैं। इनकी कोशिश हमेशा यही रहती हैं कि ये घर में सभी लोगो के चेहरे पर मुस्कान ला सके। इस वजह से ये एक आदर्श बहु कहलाती हैं।

नोट: ये सभी बातें इस नाम वाली 75 प्रतिसत महिलाओं पर ही लागू होती हैं. हो सकता हैं बाकी की 25 प्रतिसत महिलाएं इस तरह की ना हो।

From around the web

>