घर में यहाँ रखे नेवले की मूर्ति, बना देगी आपको मालामाल

 

आप सभी को बता दें कि हिंदू धर्म में घर में नेवले की मूर्ति रखना बहुत शुभ होता है. जी हाँ, कहा जाता है कि घर में नेवले की मूर्ति रखना बहुत शुभ होता है. अब आइए जानते हैं कि आखिर क्यों होता है घर में नेवले की मूर्ति रखना शुभ. जी दरअसल नेवले को भगवान विष्णु का प्रतीक माना जाता है और कहा जाता है कि घर में नेवले की मूर्ति रखने से परिवार के लोगों पर विष्णु जी की कृपा बनी रहती है. इसी के साथ ऐसा भी कहते हैं कि नेवले की मूर्ति रखने से धनलाभ होने की भी मान्यता है और जिस घर में नेवले की मूर्ति रखी होती है उस घर में माता लक्ष्मी आती हैं.

नेवले को देखकर माता खूब खुश हो जाती है और वह लोगों को धनवान बने रहने का वरदान देती हैं. इसी के साथ कहते हैं ऐसे लोगों को अपने जीवन में आर्थिक दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता और यह हमेशा मालामाल रहते हैं. वहीं नेवले की मूर्ति को लेकर यह भी मान्यता है कि इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और घर में सब कुछ शुभ होता है. इसी के साथ घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है जिससे परिवार में खुशियों भरा माहौल बना रहता है.

कहते हैं इसके घर में होने से परिवार के लोग आपस में लड़ते नहीं हैं और एक-दूसरे की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं. इसी के साथ घर में नेवले की मूर्ति होने से परिवार के लोगों की आय के स्रोत में भी बढ़ोत्तरी हो जाती है और उन्हें सभी जगहों से आवक मिलने लगती है. इसी के साथ कुछ लोग नेवले की प्रतिमा को घर में सोने के सिक्कों या सिल्ली के ऊपर स्थापित करते हैं यह करना भी शुभ होता है और पैसा आने लगता है.

From around the web