विशेष मनोकामनाओं की होगी पूर्ती, करें गुड के ये चमत्कारी टोटके…

 

गुड को पुराने जमाने में मिठाई के तौर पर काम में लिया जाता था। गुड जिस तरह मुंह में घुलकर जीभ का स्वाद मधुर कर देता है, उसी तरह गुड के द्वारा किये गए ज्योतिषीय उपाय जीवन को मधुर बनाते है। जी हाँ, गुड से कई ज्योतिषीय उपाय किये जाते हैं जो हमारे जीवन को संवार कर उसमें खुशियाँ भर देते हैं और जीवन में सफलता दिलाकर सभी मनोकामना की पूर्ती करते हैं। आज हम आपको गुड के उन्हीं उपयोगी टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके जीवन में खुशियाँ लेकर आए। 

* मनोकामना पूर्ण करने के लिए

7 गुड़ की डलियों के साथ, एक रुपए का सिक्का और हल्दी की 7 साबुत गाठें पीले कपड़े में वीरवार को बांधकर रेलवे लाईन के पार फेंक दें। फेंकते समय अपनी कामना बोलें। ऐसा करने से मनोकामना पूर्ण होगी। 

* कर्ज मुक्ति के लिए 

अगर आप कर्ज से शीघ्र मुक्ति चाहते हैं तो भोजन में गुड़ का प्रयोग करने लगे। थोड़ा थोड़ा गुड़ खाते रहने से धन की आवक बढ़ती है। कुछ भोग (लड्डू अथवा गुड़-चना) के साथ हनुमानजी के मंदिर में जाकर उनके चरणों में अर्पित करके ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करें। तत्काल लाभ प्राप्त होगा। 

* आपसी विवाद को दूर करने के लिए

भाई-बहनों में आपसी विवाद होने की स्थिति में समझौता कराने के लिए सवा किलो गुड़ जमीन में दबाने से लाभ होता है। यह प्रयोग केवल मंगलवार को ही करें। हालांकि यह उपाय किसी लाल किताब के विशेषज्ञ से पूछकर ही करें क्योंकि कुंडली में मंगल और सूर्य की स्थिति देखी जाती है।

* बेरोजगारी दूर करने के लिए 

अगर आप लंबे अरसे से बेरोजगार हैं और नौकरी पाने के इच्छुकक हैं तो साक्षात्कार देने जाते समय या घर से बाहर नौकरी की तलाश में निकलते समय रास्ते में किसी गाय को आटा और गुड़ खिलाकर जाएंगे तो सफलता मिलेगी। 

* जल्द विवाह के लिए 

योग्य युवा को शीघ्र विवाह के लिए गुरुवार को गाय को दो आटे के पेडे पर थोड़ी हल्दी लगाकर खिलाना चाहिए। साथ ही थोड़ा सा गुड़ व चने की पीली दाल का भोग गाय को लगाना शुभ होता है। 

* सम्पति प्राप्ति के लिए 

यदि लाख प्रयत्न करने के बाद भी आपका कोई मकान नहीं बन पा रहा है या बनने के बाद बिकने की नौबत आ जाती हो तो यह तीन टोटके आजमाएं। प्रत्येक शुक्रवार को नियम से किसी भूखे को भोजन कराएं, दूसरा किसी रविवार के दिन गाय को गुड़ खिलाएं। तीसरा शनिवार के दिन शनि मंदिर में छाया दान करें। ऐसा नियमित करने से अपनी अचल सम्पति बनेगी।

* आरामदायक नींद के लिए 

यदि किसी जातक को समय पर नींद नहीं आती है तो शयनकक्ष में दो किलो सफेद गुड़ लाल कपड़े में बांधकर रखें। चंद दिनों में ही आराम मिलने लगेगा।

From around the web