शनिवार की सुबह इन चीजों को दिखाना, समझिए होने वाला है बड़ा फायदा

 

धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक शनिवार के दिन सुबह-सुबह तीन चीजों को दिखना शुभ माना जाता है। अगर आपको शनिवार के दिन सुबह-सुबह भिखारी, सफाई कर्मचारी या फिर काला कुत्ता दिख जाए तो समझिए कि आपके लिए शनिवार काफी शुभ होने वाला है और आप पर शनिदेव की कृपा बरसने वाली है। 

शनिवार को सुबह-सुबह अगर कोई निर्धन व्यक्ति या भिखारी आपके दरवाजे पर आता है या फिर आपको सड़क पर चलते वक्त कोई भिखारी दिखाई दे दे तो तो इसे शुभ संकेत समझें। ऐसे में दान देकर उनकी मदद जरूर करें। ऐसा करने से शनिदेवप्रसन्न होंगे और आपके भाग्य को बेहतर बनाएंगे। शनिवार के दिन भूलकर भी किसी गरीब या भिखारी का निरादर न करें। वरना आपको शनि देव के प्रकोप का सामना करना पड़ सकता है। 

 

शनिवार के दिन सुबह-सुबह अगर आपको सड़क पर को सफाई कर्मचारी झाड़ू लगाते हुए दिख जाए तो इसे भी शुभ मानें। आप उसे कुछ रूपये और काले रंग के कपड़े दे सकते हैं। ऐसा करने से आप पर शनिदेव की कृपा बरसती रहेगी। आप जिस काम के लिए घर से बाहर जा रहे हैं उसमें सफलता जरूर मिलेगी और बिना किसी बाधा के आपके काम पूरे होंगे। 

शनिवार को अगर आपको काला कुत्ता दिख जाए तो इसे शुभ मानें। इसे शनिदेव की ओर से शुभ और मंगलकारी संकेत समझें। उसे तेल या घी लगी हुई रोटी या फिर बिस्किट आदि जरूर खिलाएं। ऐसा करने से ना केवल शनि देव बल्कि राहु-केतु भी प्रसन्न होते हैं।

From around the web

>