इन राशियों के लोग होते हैं परफेक्ट पति-पत्नी, आपस होता है बहुत गहरा प्यार

 
ज्योतिष के अनुसार कुछ राशियां एक-दूसरे के लिए अनुकूल बताई गईं हैं और कुछ बहुत ही प्रतिकूल। इसके कई कारण होते हैं लेकिन इसका एक कारण हम ज्योतिष के अनुसार जाने तो वह है पति-पत्नी की राशियों का आपस में मिलान। जी हां, कोई दो राशियों के लोगों के मिलने से एक बहुत ही खुबसूरत रिश्ता बनता है तो कहीं ऐसा बन जाता है की लड़ाई-झगड़ों से भर जाता है। ज्योतिष की मदद से जानते हैं कौन सी राशियों के पति-पत्नी आपस में बहुत ही खुबसूरत व परफेक्ट कपल कहलाते हैं......
 


1. मेष और कुंभ
ये दोनों ही राशियां जल तत्व का प्रतिनिधित्व करती हैं, जिस वजह से इनका संबंध अलौकिक हो जाता है। इनका ये कनेक्शन हर स्थिति में इन्हें एक-दूसरे से जोड़कर रखता है। ये एक ऐसा कपल कहा जाएगा जो मस्ती से अपना जीवन व्यतीत करते हैं और लोग भी इनकी कंपनी में घूमना-फिरना एंजॉय करते हैं।
 


2. वृषभ और कर्क
वृषभ और कर्क राशि के लोग एक दूसरे को बहुत अच्छे से समझ सकते हैं। ये एक मजबूत शारीरिक और मानसिक संबंध रखने वालों में से हैं। इनकी यही खूबी प्रेम संबंध को बहुत मजबूत रखती है।
 


3. मिथुन और कुंभ
ये दोनों ही राशियां अत्याधिक भावुक होती हैं, इसलिए एक-दूसरे की भावनाओं को चोट नहीं पहुंचातीं। ये लोग एक-दूसरे के प्रति पूरी तरह समर्पित होते हैं और आत्मिक जुड़ाव रखते हैं।
 


4. कर्क और मीन
अगर इन दो राशियों का मेल होता है तो निसंदेह यह जीवन में रोमांच की शुरुआत की तरह है। ये लोग रोमांच को जीवन में सबसे ज्यादा तरजीह देते हैं, अब सोचिए जब ये दोनों एक कपल की तरह सामने होंगे तो कैसा धमाल करेंगे।
 


5. सिंह और धनु
इन दोनों राशियों के लोग एक दूसरे के जीवन और उनकी पसंद-नापसंदगी को काफी एंजॉय करते हैं। ये लोग अंत तक अपने संबंध को एंज़ॉय, करने उसे सजीव रखने की कोशिश करते हैं। अगर इनका साथी किसी समस्या में होता है तो ये उसकी हर संभव कोशिश करते हैं।
 


6. कन्या और वृषभ
ये लोग ईमानदार और समर्पित होते हैं, इसलिए इनके प्रेम संबंध काफी लंबे चलते हैं। धरती तत्व वाले ये लोग एक दूसरे के रंग में रंगने में कोई कसर नहीं छोड़ते। बहुत ही आसानी से ये एक-दूसरे की कंपनी और अपना जीवन एंजॉय करते हैं।
 


7. तुला और मिथुन
ये दोनों लोग बौद्धिक क्षमता के धनी होते हैं, इसलिए इनका मेल बहुत अच्छा होता है। ये ना सिर्फ शारीरिक तौर पर एक-दूसरे के साथ जुड़े होते हैं बल्कि मानसिक तौर पर भी एक-दूसरे के साथ कनेक्शन रखते हैं।
 


8. वृश्चिक और कर्क
यह कपल थोड़ा अलग होता है। ये दूसरे की भावनाओं और मानसिकता को पूरी तरह समझते हैं। एक-दूसरे के साथ ये बहुत अच्छा समय बिताते हैं लेकिन व्यक्तिगत निजता और आजादी का भी ये खास ध्यान रखते हैं। यही खूबी इन्हें एक-दूसरे से जोड़कर रखती है।

From around the web

>