शनिवार के दिन जरूर करें काले धागे से ये एक टोटका, हो जाएंगे मालामाल

 

कहा जाता है कि शनि देव जिस इंसान से खुश होते है उसे राजा से रंक बना देते है और जिससे नाराज होते है उसे सड़क पर लाकर छोड़ देते है। इसीलिए अगर आपकी कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में तो आपका भाग्य आपका साथ नहीं देगा। शनि देव को खुश करके के लिए वैसे तो कई टोटके और उपाय है लेकिन शनिवार के दिन कुछ उपायों को करके शनिदेव को खुश किया जा सकता है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि शनिदेव व्यक्ति को अच्छे कार्य करने की प्ररेणा देते हैं। जो लोग बुरे काम करता है उसे सही राह दिखाने के लिए शनिदेव दंड देते हैं। शनिदेव जिस पर प्रसन्न हो जाते हैं उसके सारे दुख दूर हो जाते हैं। उसका घर सुख-संपत्ति से भर जाता है। इसके विपरीत जिस पर शनिदेव क्रोधित हो जाएं या उनकी कुदृष्टि पड़ जाएं तो राजा भी रंक बन जाता है। इसलिए शनिवार के दिन जरूर कर ले ये उपाय तो आपकी किस्मत बदल जाएगी। जानिए क्या हैं वे उपाय.....

- शनिवार के दिन ध्यान से 17 गुणा लंबा एक काला धागा लें। इस धागे को शनिदेव की प्रतिमा से स्पर्श करवाकर गले में धारण कर लें। अगर आप तीन शनिवार तक ऐसा करते है तो आपको सारी बाधाओं से मुक्ति मिलेगी और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। आप इस धागे को चाहे तो दाहिने हाथ में भी बांध सकते हैं। इस प्रयोग से भी शनि का प्रकोप कम हो सकता है।

- अगर आपके वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार कि अड़चन आ रही है तो या फिस जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबधी कोई न कोई परेशानी लगी रहती है, तो पीपल के पेड़ की शनिवार को शाम के समय पूजा करें और काले धागे को पीपल के पेड़ में छूआकर जीवनसाथी के गले में धारण कराएं। ऐसा करने से सारी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।

- अगर आप कोर्ट-कचहरी में अपनी सफलता सुनिश्चित कराना चाहते है तो 11 शनिवार तक पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं और 'ऊँ शनै शनिश्चरै नमः' मंत्र का 11 बार जाप करें। इससे आपकी सफलता सुनिश्चित होगी।

- अगर आप कर्ज के तले दबे हुए है तो शनिवार के दिन काली गाय को बूंदी के लड्डू खिलाएं और गाय के माथे पर कुमकुम का तिलक लगाकर पूजा करें। ऐसा करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

From around the web

>