मंगलवार के दिन हनुमान जी को चढ़ाएं नारियल, होगी धन की प्राप्ति

 

मंगलवार को हनुमान जी का दिन माना जाता हैं। इस दिन कई लोग व्रत भी रखते हैं। जिससे हनुमान जी उन पर सैदव अपनी कृपा बनाए रखते हैं। ज्योतिष मंगल को ऊर्जा का कारक माना जाता है। और यह भी माना जाता हैं कि अगर  मंगलवार के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए विशेष उपाय करते हैं तो आपकी किस्मत बदल सकती हैं। तो आइए जानते हैं कौन  से है वो उपायों- 

1- आप मंगलवार के दिन राम मंदिर में जाएं और दाहिने हाथ के अंगुठे से हनुमान जी के सिर से सिंदूर लेकर सीता माता श्री चरणों में लगा दे इससे आपकी सारी मनोकामना पूरी हो जाएगी।

2- अगर डर आपका पीछा नहीं छोड़ा रहा और आप तनाव में रहते हैं तो ऐसें में 7 दिन हनुमान जी की विशेष पूजा करें। या फिर हनुमान अष्टक और हनुमान चालीस प्रतिदिन 100 बार पढ़ें। 

3- अगर भगवान जी को पुरी तरह खुश रखना चाहते हैं तो अपनी ऊंचाई के अनुसार नाल को गांठ बांधकर नारियल पर लपेटकर उस पर केसर या सिंदूर से स्वातिक बनाकर हनुमान जी को चढाएं।

4- अपने मुंह को दक्षिण की ओर कर सात दिन तक रोजना पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर 180 बार हनुमान चालीस पढ़े जिससे आपको धन की कभी कमी नहीं  होगी।

5- अगर आपको ग्रहों की समस्या सता रही हैं तो काला चना और गुड़ लेकर प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी के मंदिर में प्रसाद बांटे और हनुमान चालीसा का जाप करें।

6- कहा जाता हैं कि अगर पुरे ध्यान से 21 दिन विधि – विधान से बजरंग बाण का पाठ किया जाए तो सारी परेशानियां हल होती हैं।

7- मंगलवार को हनुमान मंदिर में नारियल रखना अच्छा माना जाता हैं। 

8- मंगलवार के दिन किसी देवी मंदिर में ध्वजा चढ़ा कर आर्थिक समृद्धि की प्रार्थना करनी चाहिए। पांच मंगलवार तक ऐसा करने से धन के मार्ग की सारी रूकावटें दूर हो जाएगी।   

From around the web