बेडरूम के इन टिप्स से लव-लाइफ को बनाएं ज्यादा स्ट्रांग

 

आप अपनी लव लाइफ को और भी एक्साइटिंग बनाने के लिए फेंगशुई के कुछ टिप्स अपना सकते हैं। फेंगशुई के मुताबिक हमारे आस-पास पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों प्रकार की ऊर्जा होती है। और इससे जीवन का हर पहलू प्रभावित होता है। आपसी रिश्तों पर भी इस ऊर्जा का असर पड़ता है। फेंगशुई नकारात्मक ऊर्जा को निष्क्रिय करके सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाती है। जानते हैं फेंगशुई के टिप्स...

◾ फेंगशुई के अनुसार शादी-शुदा लोगों को अपने बैडरूम में टीवी नहीं रखना चाहिए। आधुनिक समय में टीवी और अन्य गैजेट्स ने आपस में होने वाले संवाद को कम कर दिया है, जिससे लोगों के बीच संवाद करना कम हो गया है।

◾ फेंगशुई के अनुसार पति-पत्नी को एक गद्दे पर ही सोना चाहिए। मसलन, अगर डबल बेड है तो भी फुल साइज का एक ही गद्दा रखना चाहिए। दो गद्दों का उपयोग करना वैवाहिक जोड़े के भविष्य के लिए सही नहीं माना जाता।

◾ नदी, तालाब, झरना आदि की तस्वीरें अपने बेडरूम में लगाने से बचें। साथ ही बेडरूम के अंदर किसी तरह का फुव्वारा या मछलीघर भी ना रखें। अगर आपको रात के समय प्यास लगती है तो रूम में केवल एक पानी की बोतल रखें।

◾ फेंगशुई के अनुसार सिंगल कुर्सियां और पक्षी-जानवरों की मूर्ति और आक्रामक तस्वीरें अकेलेपन को दर्शाती हैं। इसलिए घर में जोड़े वाले पक्षियों की तस्वीर या मूर्तियां लगाएं।

◾ कभी भी अपने बेड को खिड़की के सामने ना लगाएं। इससे रिश्तों में तनाव आता है। अगर ऐसा संभव न हो तो अपने सिरहाने और खिड़की के बीच पर्दा जरूर डालें। ऐसा करने पर नकारात्मक ऊर्जा का रिश्तों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। ऐसी चीजों का बिल्कुल उपयोग न करें, जो किसी भी तरह से अलगाव दर्शाती हो। छत पर बीम का होना या दो अलग मैट्रेस का प्रयोग भी अलगाव दर्शाता है।

◾ कहते हैं साज-सजावट करने से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है। लिहाजा घर की साफ-सफाई और सजावट पर ध्यान दें। घर की सजावट जितनी अच्छी होगी, संबंधों में उतनी ही मधुरता रहेगी।

देश, विदेश, बिज़नेस, मनोरंजन और ऐसी सभी ख़बरों से जुड़े रहने के लिए हमारी ऐन्ड्रॉइड ऐप डाउनलोड करें - Bebak Post की App डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें  

From around the web

>