सपने में दिखे बारिश या पानी की बूंद तो जानिए...

 
सपना हर कोई देखता है। इन सपनो में से कुछ सपने हमें याद रह जाते हैं और कुछ को हम भूल जाते हैं। लोगों में सपनों को लेकर जिज्ञासा भी होती है कि आखिर इन सपनों का अर्थ क्या है। आज हम बात कर रहे है सपने में पानी का दिखने का मतलब क्या होता है। सपने में पानी को अलग-अलग तरह से देखने का अर्थ भी अलग-अलग होता है...

पानी की बूंदें और बारिश - अगर आपने पानी की सिर्फ कुछ बूंदें देखीं, तो इसका अर्थ है कि आप क्षमाशील इंसान हैं लेकिन आपको बारिश दिखे तो इसका मतलब है कि आपके जीवन से नीरसता का लंबे समय के लिए खात्मा होने वाला है।

बाढ़ का पानी - अगर आप सपने में बाढ़ का पानी देखते हैं तो इसका मतलब है उसमें भौतिक वस्तुओं के प्रति बहुत ज्यादा लालच छिपा है। ऐसे लोग आपकी भावनाओं को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं होते। उनका व्यवहार इस तरह का लगता है कि वे आज के बारे में सोचते हैं, न कि कल के बारे में।

ज्यादा मात्रा में पानी देखना - सपने में ज्यादा मात्रा में पानी देखने का मतलब है कि आप कई बिंदुओं पर गंभीर नहीं होते क्योंकि वे खुद को कमतर आंकते हैं। यहां तक कि वे लोग अपने भविष्य को लेकर भी नहीं सोचा करते जबकि दूसरे लोग उसके जीवन को प्रभावित करते रहते हैं। उनके यार-दोस्त दुख देते हैं।

खौलता पानी - इसका आशय है कि आपकी भावनाओं में जबरदस्त हलचल है। उन्हें स्थिर करना आपकी जरूरत है। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो मौजूदा हालात जटिल भी हो सकते हैं।

मटमैला या गंदा पानी - अगर ऐसा पानी दिखे तो इसका भावार्थ है कि आप जहां रहते हैं, वहां साफ-सफाई की बहुत कमी है। आपको चाहिए कि आप ठहर कर ठंडे दिमाग से काम शुरू कीजिए। हो सकता है कि आपकी मन:स्थिति उलझी हो और उसे सुलझने के लिए कुछ और समय लगे। सपने में मटमैला पानी दिखना अच्छा संकेत नहीं है।

From around the web