घर की इस दिशा में रख लें यह पौधा, चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा पैसा

 

दुनियभर में हर इंसान जिंदगी में सफलता पाने के लिए बहुत मेहनत करता है ऐसे में कई बार कठिन परिश्रम के बाद भी उतनी सफलता और धन नहीं मिल पाता. ऐसे में अमीर बनने के लिए लाखो जतन किए जाते हैं और उन्ही में टोटके और टोने भी शामिल होते हैं. ऐसे में आज हम आपको फेंगशुई के टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके जीवन में बेहद सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं और आपको अमीर बनाने में मदद कर सकते हैं. जी हाँ, वहीं इन टिप्स की मदद से घर मे सुख शांति, पैसा और शोहरत भी आएगी. आइए जानते हैं.

विंड चाइम्स – कहा जाता है घर की खिडकी या दरवाजे पर विंड चाइम्स लगना शुभ होता है और इसकी खनकती आवाज से घर में खुशहाली आती है. इसी के साथ अगर वास्तु की मानें तो उसके अनुसार विंड चाइम्स को लगाने से घर में धन की कमी नहीं रहती.

बैंबू का पौधा – कहा जाता है बैंबू का पौधा घर में लगाने से पॉजिटिविटी आती है और आपको इसे घर के दक्षिण पूर्व के हिस्से में रखना चाहिए क्योकि इससे घर में जिंदगी भर पैसे की कोई समस्या नहीं होती. 

उत्तर दिशा में करें पानी की व्यवस्था – कहा जाता है वास्तु के अनुसार उत्तर दिशा में हो पानी की व्यवस्था होनी चाहिए क्योंकि यह शुभ होता है. कहते हैं इस दिशा में आप पानी वाली चित्रकारी, पेंटिंग या फिर फाउंटेन लगवाने से भी बहुत लाभ मिलता है. 

उत्तर दिशा में रखें आईना – अगर आप अपने घर में उत्तर में आईना रखते हैं तो उत्तर दिशा में नीला रंग या काला रंग करवाएं क्योंकि इससे आप अमीर बनने लगते हैं.

बेड के नीचे सामन न रखें – कहा जाता है अपने सोने वाले बेड के नीचे सामान नहीं रखने चाहिए क्योंकि इससे घर में पैसे की किल्लत होती है.

From around the web