अगर नहीं टिक पाता आपके पास पैसा, तो वास्तु के अनुसार जानें वजह

 

अक्सर देखा जाता हैं कि कई लोग कड़ी मेहनत और अच्छी कमाई के बाद भी पैसों की बचत करने में विफल होते हैं और उनकी जेब में कभी पैसा नहीं टिक पाता हैं। ऐसा उनकी फितरत के साथ ही वास्तु स्थिति की वजह से भी होता हैं। जी हां, वास्तु में कई ऐसे कारण और उपाय बताए गए हैं जो बताते है कि आखिर क्यों आपकी जेब में पैसे नहीं टिक पाते है। तो आइये जानते हैं इसके बारे में....

1. अगर आप चाहते हैं जीवन में आपको कभी किसी प्रकार की परेशानी न आए, तो रसोई घर में कभी भी डस्टबिन, झाड़ू, वॉशिंग मशीन और मिक्सर गाइंडर न रखें। वास्तु के अनुसार किचन में ये चीजें रखने से घर का वास्तु बिगड़ता है। ऐसा करने से आप जीवन में सफलता दिलाने वाले सभी मौके खो बैठेंगे।

2. यदि आप और आपका परिवार लंबे समय से आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहा है तो घर के साउथ वेस्ट कोने में एक भारी-भरकम मेटल की कोई चीज रखें। ऐसा करने से आपको धन प्राप्त करने के नए-नए अवसर प्राप्त होंगे।

3. नीला रंग आपके घर में खुशहाली की लहर ला सकता है। घर की नॉर्थ जोन में किसी न किसी तरह नीले रंग का इस्तेमाल जरुर करें। घर के किसी भी कोने में लाल रंग का इस्तेमाल न करें। ऐसा करना आपके लिए अशुभ साबित होगा।

4. घर में दरवाजों की संख्या हमेशा पॉजिटिव नंबर में रखें यानि 2,4,6 या 8 आदि। 3 या फिर 7 दरवाजे होने से घर की आर्थिक स्थिति कभी ठीक नहीं होगी। साथ ही घर के सभी टूटे दरवाजों को जितना जल्दी हो सके ठीक करवा लें।

From around the web

>